दहेज के लिए पत्नी और 8 महीने की बच्ची को छोड़ रचाई दूसरी शादी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1480873

दहेज के लिए पत्नी और 8 महीने की बच्ची को छोड़ रचाई दूसरी शादी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bihar News: देश मे दहेज के कड़े कानून बनाये जाने के बाद भी दहेज लोभी कानून की धज्जियां उड़ाने से बाज नही आ रहे है.मामला है पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के चुटकियां बाजार इलाके का.जहां दहेज लोभी पति ने पहली पत्नी और 8 माह की बच्ची को छोड़ दहेज के लिए फिर से दूसरी शादी रचा ली और पहली पत्नी स

दहेज के लिए पत्नी और 8 महीने की बच्ची को छोड़ रचाई दूसरी शादी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पटना:Bihar News: देश मे दहेज के कड़े कानून बनाये जाने के बाद भी दहेज लोभी कानून की धज्जियां उड़ाने से बाज नही आ रहे है.मामला है पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के चुटकियां बाजार इलाके का.जहां दहेज लोभी पति ने पहली पत्नी और 8 माह की बच्ची को छोड़ दहेज के लिए फिर से दूसरी शादी रचा ली और पहली पत्नी से शादी की जानकारी छुपा कर चुटकियां बाजार में किराए के मकान में छिप कर रहने लगा. जिसकी जानकारी मिलने पर पीड़िता पहली पत्नी ने मालसलामी थाने में पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

रचाई दूसरी शादी
पुलिस ने मामला दर्ज कर के पीड़िता की निशानदेही पर चुटकियां बाजार इलाके के मकान में छापेमारी कर दूसरी पत्नी के साथ पकड़ा. बताया जा रहा है की बाढ़ इलाके के काजीचक की रहने वाले रंजीत कुमार ने अपनी पुत्री (प्रीति कुमारी) की शादी 2021 में बाढ़ के रहने वाले संजय कुमार के पुत्र (आलोक कुमार) से साथ दान दहेज देकर किया था. शादी के कुछ ही दिन बाद से पति आलोक ने अपनी पत्नी को और दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा. वहीं प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी कुछ महीने बाद ससुराल से अपने माता पिता के घर चली आई. जहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया. बच्ची के जन्म की सूचना मिलने पर दहेज लोभी पति आलोक अपनी बच्ची से मिलने नहीं गया. 

ये भी पढ़ें- बिक्रम में 'पुलिस' लिखी कार से ढाई सौ लीटर शराब बरामद, नए साल की हो रही थी तैयारी

पुलिस ने किया गिरफ्तार
वहीं दूसरी तरफ दहेज में मोटी रकम लेकर आलोक ने चुपके से दूसरी शादी कर ली. जिसके बाद पहली पत्नी प्रीति ने अपने पति आलोक की खोज बीन की और उसे छुटकिया बाजार इलाके में किराए के मकान से खोज निकाला. जहां दूसरी शादी की बात सुनकर प्रिति सदमे में आ गई और अपने मायके के लोगों के साथ थाने पहुंच कर पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया. फिलहाल पुलिस ने उस दहेज लोभी पति को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पीड़ित पहली पत्नी ने प्रशासन से मांग किया है की दो जिंदगी को बर्बाद करने वाले आलोक और उसके परिवार को कड़ी सजा मिले. वहीं दहेज लोभी पति का कहना है की बच्ची के जन्म के बाद परिवार के दबाव के कारण उसे दूसरी शादी करनी पड़ी.
इनपुट- प्रवीण कांत

Trending news