Maharani3 Web Series: महारानी वेब सीरीज के आने की आहट के साथ ही क्यों शुरू होता है बिहार में सियासी बवाल!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2085102

Maharani3 Web Series: महारानी वेब सीरीज के आने की आहट के साथ ही क्यों शुरू होता है बिहार में सियासी बवाल!

बिहार की राजनीति पर उमाशंकर सिंह की लिखी एक वेब सीरीज महारानी ने ऐसा तहलका मचाया कि दर्शकों को इस वेब सीरीज के अगले और अगले अंक का इंतजार बेसब्री से होने लगा.

फाइल फोटो

Maharani3 Web Series: बिहार की राजनीति पर उमाशंकर सिंह की लिखी एक वेब सीरीज महारानी ने ऐसा तहलका मचाया कि दर्शकों को इस वेब सीरीज के अगले और अगले अंक का इंतजार बेसब्री से होने लगा. वेब सीरीज महारानी में बिहार के सियासी हालात का जो सजीव चित्रण किया गया है उसको लेकर लोगों ने इसको लालू-राबड़ी के शासनकाल से भी जोड़कर देखना शुरू कर दिया. जबकि कहानी बिल्कुल दूसरे तरीके से इस वेब सीरीज की आगे बढ़ती रही. इस वेब सीरीज का तीसरा संस्करण यानी महारानी 3 जल्द ही दर्शकों के बीच आने वाला है. इससे पहले ही इस वेब सीरीज के टीजर ने धमाल मचा दिया. 

ये भी पढ़ें- तेजस्वी आवास पर लगे नेम प्लेट पर चिपकाया गया अखबार, जानें क्या छुपा है उसके नीचे

बिहार में जिस तरह का सियासी भूचाल रविवार को देखने को मिला इसको लेकर चारों तरफ चर्चाओं का बाजार गर्म था. हालांकि इसका वेब सीरीज के रिलीज से क्या संबंध हो सकता है यह तो कहना मुश्किल है. लेकिन, नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम के तौर पर नौवीं बार शपथग्रहण किया और आपको बता दें कि इस बार उनको पुराने सहयोगी भाजपा का साथ मिला. 

लेकिन एक बार बिहार के बदलते सियासी गणित पर नजर डालें तो आपको समझ में आएगा. साल 2022 का जुलाई अगस्त का महीना था तब महारानी वेब सीरीज का दूसरा भाग रिलीज की घोषणा हो रही थी. इसका टीजर और ट्रेलर आ गया था. इसी बीच नीतीश ने 10 अगस्त 2022 को NDA का दामन छोड़ महागठबंधन का साथ पकड़ा और बिहार में नए सियासी सफर पर निकल पड़े. यानी वेब सीरीज महारानी2 की रीलीज की आहट से बिहार की राजनीति हड़बड़ाहट ज्यादा तेज हो गई थी ऐसा लगा था. हालांकि ये महज इत्तेफाक था. इसमें ऐसा कुछ नहीं था कि इस वेब सीरीज के आने की बात से बिहार के सियासी हालात बदले हों. 

लेकिन, इत्तेफाक देखिए अब जब महारानी3 वेब सीरीज के रिलीज का समय नजदीक आ गया है और इसका टीजर सामने है तो बिहार में एक बार फिर सियासत ने करवट ली और 17 महीने का महागठबंधन का साथ छोड़कर नीतीश कुमार फिर से NDA के साथ हो लिए. मतलब दोनों बार महारानी वेब सीरीज की रिलीज से पहले ही बिहार में इतना बड़ा पॉलटिकल ड्रामा हो गया. इसे महारानी के किसी सीरीज का असर कहें या फिर इसको इससे जोड़े की बिहार के सियासी हालात को दर्शाती यह कहानी शायद ऐसे मौके पर ही रिलीज की तैयारी में रही जब बिहार में राजनीतिक उबाल चरम पर रहा.      

नोट:- बिहार में सियासी उठापटक और इस वेब सीरीज के रिलीज की बात दोनों का समय लगभग एक ही जैसा होना महज संयोग है. यह स्टोरी केवल समय को आधार बनाकर लिखी गई है. 

Trending news