Mahashivratri 2024: महादेव को जलार्पण करने मंदिरों में उमड़ा आस्था का सैलाब, 11 साल बाद आज शिवयोग में शिवरात्रि
Advertisement

Mahashivratri 2024: महादेव को जलार्पण करने मंदिरों में उमड़ा आस्था का सैलाब, 11 साल बाद आज शिवयोग में शिवरात्रि

Mahashivratri 2024: बिहार के भागलपुर जिले में महाशिवरात्रि को लेकर चारों ओर उत्साह का माहौल है. शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. जिले के शिव शक्ति मन्दिर, अजगैबीनाथ धाम, भूतनाथ धाम, ब्रजलेश्वर धाम में भारी संख्या में भक्त पहुंचकर महादेव को जल अर्पण कर रहे है. 

11 साल बाद आज शिवयोग में शिवरात्रि

भागलपुर: Mahashivratri 2024: बिहार के भागलपुर जिले में महाशिवरात्रि को लेकर चारों ओर उत्साह का माहौल है. शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. जिले के शिव शक्ति मन्दिर, अजगैबीनाथ धाम, भूतनाथ धाम, ब्रजलेश्वर धाम में भारी संख्या में भक्त पहुंचकर महादेव को जल अर्पण कर रहे है. इसके साथ ही मनोकामनाएं भी मांग रहे है. 

शिव शक्ति मन्दिर आदमपुर में 12 क्विंटल लड्डू किए गए तैयार
महिलाएं युवतियां आज व्रत में रहकर भगवान भोलेनाथ को जल, धतूरा, बेलपत्र और दूध अर्पित कर रहे है. शिवशक्ति मन्दिर आदमपुर में 12 क्विंटल लड्डू तैयार किये गए है जो 4 क्विंटल शुद्ध घी में तैयार किया गया है. अंतिम जलाभिषेक और शिव विवाह के बाद महाभोग का वितरण किया जाएगा.

 11 साल बाद शिवयोग में शिवरात्रि
आज का दिन और भी खास है. दरअसल, आज 11 साल बाद शिवयोग में शिवरात्रि है. आज के दिन व्रत रखने से महाशिवरात्रि और शुक्र प्रदोष व्रत का लाभ एक साथ प्राप्त होगा. 

शिव मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़
महाशिवरात्रि को लेकर राजधानी पटना के अलग-अलग शिव मंदिर में सुबह से भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है. सुबह से ही भक्त भगवान भोलेनाथ और मां पार्वती की पूजा अर्चना करने के लिए शिवालयों में पहुंच रहे हैं. पटना के बोरिंग रोड स्थित शिव मंदिर में भी भक्तों की भारी भीड़ है. खास तौर पर महिलाएं काफी उत्साहित है. 

महाशिवरात्रि के दिन के लिए काफी उत्साहित लोग
बेलपत्र, दूध, शहद, फूल भोलेनाथ पर चढ़ाने जा रहे है. लोगों का कहना है कि आज महाशिवरात्रि के दिन के लिए काफी उत्साहित है. आज के दिन का इंतजार रहता है और शिव बारात भी आज निकलती है तो उसके लिए भी काफी इंतजार रहता है.
इनपुट- अश्वनी कुमार/ निषेद कुमार

यह भी पढ़ें- Mahashivratri 2024: बाबा बैद्यनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, रात्रि में निकाली जाएगी भव्य बारात, जिला प्रशासन अलर्ट

 

Trending news