मंत्री मुकेश सहनी ने दिया सुझाव, कहा-पशु चिकित्सालयों को आइसोलेशन केंद्र बनाएं सरकार
Advertisement

मंत्री मुकेश सहनी ने दिया सुझाव, कहा-पशु चिकित्सालयों को आइसोलेशन केंद्र बनाएं सरकार

 बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि सरकार लोगों को इस संक्रमण से बचाने की कोशिश कर रही है. 

 मुकेश सहनी ने पशु चिकित्सालयों को आइसोलेशन केंद्र बनाने का सुझाव दिया (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर से पूरे देश में मामले बढ़ रहे हैं. जिसके बाद बिहार सरकार ने भी राज्य में कोरोना गाइडलाइन जारी कर दी है. वहीं अब बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि सरकार लोगों को इस संक्रमण से बचाने की कोशिश कर रही है. 

मुकेश सहनी ने आगे कहा कि सर्वदलीय बैठक में मैने राज्यपाल के समक्ष अपनी बात रखते हुए कहा था कि राज्य में प्रतिदिन कोरोना के मामले बढ़ रहें हैं.ऐसे में राज्य में लॉकडाउन लगाना चाहिये.उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र और दिल्ली में जिस तरह से हालात बेकाबू हो रहें है, उसे रोकने के लिए लॉकडाउन बेहद जरूरी है. 

ये भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच Tejashwi Yadav ने केंद्र पर साधा निशाना, पूछा- एक साल में क्या काम किया

इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया था कि लॉकडाउन में गरीब लोगो के लिए खाने पीने की व्यवस्था किया जाए. उन्होंने जो अभी फैसला लिया है, वो तत्काल हालात में सही है. उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को बताया है कि पशुपालन विभाग में जो एंबुलेंस वैन है, जिसका उपयोग टेस्टिंग के लिए किया जा सकता है.

इसके अलावा राज्य सरकार उनके विभाग के तहत आने वाले 1137 पशु चिकित्सालय, 50 एंबुलेंस वैन और बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय भवन का उपयोग आइसोलेशन केंद्र बनाने के लिए कर सकती है. जरूरत पड़ने पर वो मेरे सरकारी आवास का भी आइसोलेशन केंद्र बना सकते हैं.

Trending news