Motihari News: 3 पंखे 4 बल्ब और चार माह का बिल 4 लाख 89 हजार 893 रुपये, उपभोक्ता के उड़े होश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2355937

Motihari News: 3 पंखे 4 बल्ब और चार माह का बिल 4 लाख 89 हजार 893 रुपये, उपभोक्ता के उड़े होश

Motihari News: मोतिहारी में चंद्रहिया के बाला राय के घर का चार महिने का बिल  4 लाख 89 हजार 893 रुपये आया है. इतना बिल आने से बाला राय परेशान हो गया है. इस संबंध में उन्होंने बिजली विभाग को शिकायत की है.

Motihari News: 3 पंखे 4 बल्ब और चार माह का बिल 4 लाख 89 हजार 893 रुपये, उपभोक्ता के उड़े होश

पटना : सरकार दावा करती है कि स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं के लिए सुविधाजनक है. आप जितना बिजली जलाएंगे उतना का ही बिल आपको देना पड़ेगा. बिजली विभाग के द्वारा अब बिजली के नए कनेक्शन में स्मार्ट मीटर ही लगाया जाता है पर क्या इस स्मार्ट मीटर से उपभोक्ताओं को लाभ मिल रहा है. क्या स्मार्ट मीटर सचमुच बिल्कुल पारदर्शी तरीके से काम करता है ? अब यह तमाम सवाल मोतिहारी के लोग उठाने लगे है.

मोतिहारी के चंद्रहिया के बाला राय के घर पर चार माह हुए बिजली का कनेक्शन लगे हुए और बिजली का बिल चार लाख नवासी हजार आठ सौ तिरानवे रुपए आया है. एक तरफ बिजली का बिल देखकर बाला राय के पांव के नीचे की जमीन खिसक गई है दूसरे तरफ बिजली विभाग ने चार लाख नवासी हजार आठ सौ तिरानवे रुपए जमा नहीं करने पर घर के बिजली कनेक्शन को काट दिया है. इस चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी में बाला राय का परिवार गर्मी से परेशान है. बाला राय के दो कमरे के छोटे से घर में तीन पंखा और चार बल्ब लगा हुआ है. इतने कम खपत पर लाखों का बिल आना इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

साथ ही बता दें कि लोग अब स्मार्ट मीटर के बिल के आर में घोटाला और गबन की बात कर रहे है. जब हमने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता से सवाल पूछा तो उन्होंने कैमरा पर कुछ भी बोलने से असमर्थता जताई और बताया कि बिल का अभी सुधार कर दिया गया है. यानी जब जी मीडिया ने सवाल उठाया तो बिल में तत्काल सुधार हो गया है पर उपभोक्ता को बिल में सुधार की कोई जानकारी नहीं है.

इनपुट- पंकज कुमार 

ये भी पढ़िए- किशनगंज शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही, कूड़ेदान से मिला शिक्षकों का मूल प्रमाण पत्र

 

Trending news