नालंदा के स्कूल में फहराया गया SDPI का झंडा, तस्वीरें वायरल, जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1294509

नालंदा के स्कूल में फहराया गया SDPI का झंडा, तस्वीरें वायरल, जांच के आदेश

राजनीतिक सरगर्मी के बीच एक बड़ी खबर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालंदा से आ रही है. गौरतलब है कि सोहसराय थाना क्षेत्र उर्दू प्राथमिक विद्यालय सोहडीह में SDPI का झंडा फहराने का मामला प्रकाश में आया है.

(फाइल फोटो)

नालंदा : राजनीतिक सरगर्मी के बीच एक बड़ी खबर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालंदा से आ रही है. गौरतलब है कि सोहसराय थाना क्षेत्र उर्दू प्राथमिक विद्यालय सोहडीह में SDPI का झंडा फहराने का मामला प्रकाश में आया है. वायरल फोटो में देखा जा रहा है कि सरकारी स्कूल में जहां तिरंगा झंडा फहराना चाहिए वहां स्थानीय लोगों के द्वारा एससीपीआई का झंडा फहराया जा रहा है. 

फोटो हो रहा सोशल मीडिया पर वायरल 
इतना ही नहीं इस फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि इस बात की जानकारी एसडीएम एससीपीओ को है. इस संबंध में एसडीएम कुमार अनुराग ने कहा कि इस तरह का मामला हमारे संज्ञान में आया है. हालांकि यह फोटो किस महीने का है इसकी जांच फोटो के आधार की जा रही है. इस संबंध में अगर स्कूल की संलिप्ता पाई जाती है, तो उनके ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी. 

नालंदा SDM ने दिए जांच के आदेश 
गौरतलब है कि फुलवारी शरीफ आतंकी मोड्यूल के बाद एनआईए की टीम से लेकर स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से चौकस है. सरकारी स्कूल में एसडीपीआई का झंडा फहराने की बात को गलत बताते हुए एसडीएम कुमार अनुराग ने कहा कि किस पर्पस से इस झंडे को फहराया गया है, हम इसकी जांच कर रहे हैं. इस मामले के संज्ञान में आते ही नालंदा SDM ने इसके लिए जांच का आदेश जारी कर दिया है. 

ये है सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया
सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया की वेबसाइट की मानें तो यह पूरे देश में फैला हुआ एक राजनीतिक संगठन है. पार्टी के उद्देश्यों में मुस्लिमों, वंचित वर्ग और अल्पसंख्यकों के हितों का ध्यान रखने की बात साफ देखने को मिलेगी. दक्षिण भारत के अल्पसंख्यकों के बीच इस पार्टी का खासा प्रभाव है. एडीपीआई के प्रमुख का नाम एम के फैजी है, वही इस पार्टी का अध्यक्ष भी है. राम मंदिर की जगह फिर से भविष्य में मस्जिद बनाने की वह चेतावनी दे चुका है. एसडीपीआई की वेबसाइट की मानें तो उसका मुख्यालय दिल्ली के निजामुद्दीन में है. 

ये भी पढ़ें- अग्निपथ स्कीम : विरोध में लखीसराय में फूंकी गई थी ट्रेन, अब नक्सलियों के साथ जुड़ा प्रोफेसर का नाम

Trending news