एक्शन में CM नीतीश कुमार, अचानक पहुंच गए JDU कार्यालय, बाहर निकले तो जाम में फंस गए
Advertisement

एक्शन में CM नीतीश कुमार, अचानक पहुंच गए JDU कार्यालय, बाहर निकले तो जाम में फंस गए

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करीब 10 मिनट तक जेडीयू कार्यालय का निरीक्षण किया. पार्टी दफ्तर का निरीक्षण करने के बाद जब वे बाहर निकले तो करीब 10 मिनट तक जाम में फंसे रहे.

नीतीश कुमार (File Photo)

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को अचानक जेडीयू कार्यालय पहुंचे. उनके पहुंचने की किसी को भनक तक नहीं लगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करीब 10 मिनट तक जेडीयू कार्यालय का निरीक्षण किया. वे राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के चैंबर में भी गए पर ललन सिंह वहां नहीं मिले. पार्टी दफ्तर का निरीक्षण करने के बाद जब वे बाहर निकले तो करीब 10 मिनट तक जाम में फंसे रहे. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले को जाम से बाहर निकला. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से नीतीश कुमार की तबियत खराब चल रही थी और एक दिन पहले ही वे मीडिया के सामने आए थे. बुधवार को उन्होंने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार पर प्रतिक्रिया दी थी. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था, मुझे किसी पद की लालसा नहीं है लेकिन जो कुछ भी तय किया जाना है, उसे अगली बैठक में तय कर देना चाहिए. नीतीश कुमार ने यह भी कहा था, अब समय नहीं है. अगली बैठक में सब कुछ तय हो जाना चाहिए. इंडिया की बैठक में शामिल न होने की बात पर उन्होंने कहा, ऐसा कैसे हो सकता है. कुछ दिनों से बुखार न था जी. ऐसा कैसे हो सकता है कि मैं इंडिया की बैठक में न जाउं. बुखार से पीड़ित था. नीतीश कुमार ने कहा कि इंडिया की अगली बैठक में मैं जरूर जाउंगा.

ये भी पढ़ें:कोई मुंडा, मरांडी, सोरेन बनकर आएगा..ये BJP के एजेंट हैं सावधान रहें: CM का बड़ा बयान

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस ने इंडिया की बैठक बुलाई थी. बैठक 6 दिसंबर को प्रस्तावित की गई थी लेकिन कांग्रेस को तब बड़ा झटका लगा था, जब कई सहयोगी दलों के नेताओं ने बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था. ममता बनर्जी ने कहा था, डेट की जानकारी नहीं थी और उनका दूसरी जगह कार्यक्रम बन गया है. तमिलनाडु के सीएम स्टालिन वहां चक्रवात के चलते इंडिया की बैठक में शामिल न हो पा रहे थे तो अखिलेश यादव के भी बैठक में न पहुंचने की खबरें आ रही थीं. उधर, नीतीश कुमार की तबियत ही नासाज थी, जिससे वे भी शायद बैठक में न पहुंच पाते. इसलिए कांग्रेस की ओर से बैठक को टाल दिया गया था. 

ये भी पढ़ें:POK और जम्मू-कश्मीर में हमलों के लिए अमित शाह ज़िम्मेदार, लालू का गृह मंत्री पर हमला

उसके बाद लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इंडिया की अगली बैठक 17 दिसंबर को होगी और उसमें सभी दलों के नेताओं की मौजूदगी होगी. अब नीतीश कुमार ने भी बैठक में जाने की हामी भर दी है लेकिन उन्होंने यह भी कह दिया है कि जो भी फैसला लेना है, इसी बैठक में लेना होगा. 

रिपोर्ट:शिवम

Trending news