Bihar Politics: 'सदाकत आश्रम में लालू को बुलाना राजनीतिक पाप'...बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1931221

Bihar Politics: 'सदाकत आश्रम में लालू को बुलाना राजनीतिक पाप'...बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा

Bihar Politics: कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता निखिल कुमार तारीख अनवर प्रमोद तिवारी अजय शर्मा समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar Politics: बिहार कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में 26 अक्टूबर को श्रीबाबू की जयंती मनाई जाएगी, जिसमें लालू यादव को श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह का मुख्य अतिथि और उद्घाटनकर्ता बनाया गया है. लालू यादव को मुख्य अतिथि बनाए जाने पर बीजेपी ने निशाना साधा और कहा कि जयंती समारोह में लालू यादव को बतौर मुख्य अतिथि आना बहुत बड़ा राजनीतिक पाप है. इससे बड़ा पाप नहीं हो सकता. लालू यादव जिनका कार्यकाल जंगलराज की तरह जाना जाता है जिसके राज मे नरसंहार हुए ऐसे व्यक्ति को कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में हो रहे जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बुलाना घोर राजनीतिक पाप है.

राजनीतिक प्रतिक्रिया
बीजेपी के एमएलसी जनक राम ने कहा लालू यादव को कांग्रेस आश्रम में जाना घर बिहार की जनता का अपमान है. कांग्रेस के शासनकाल में बिहार के लोगों को दुर्गति हुआ जिस दुर्गति से निकालने के लिए और अपने आप को संभालने के लिए लालू यादव का जंगल राज का आगमन हुआ. जेल के सलाखों से बाहर आकर लालू घूम रहे हैं तो इसका जन्मदाता कांग्रेस है. लालू  यादव सदाकत आश्रम जा रहे हैं क्या संदेश देना चाह रहे हैं. गांव में कहावत है कि जब गीदड़ की मौत आती है तो शहर के तरफ भागता है आज यही देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें:संकल्प यात्रा पर सियासत, झामुमो-कांग्रेस ने बताया फ्लॉप, जानें बीजेपी ने क्या कहा

कांग्रेस के एमएलसी समीर सिंह ने कहा कि पाप पुण्य का हिसाब बीजेपी ले रही है. साल 1990 में जब लिखित समर्थन देकर लालू यादव का सरकार बनाया था तो वह नहीं दिखलाई दे रहा है. लालू यादव देश के बड़े नेता हैं और इंडिया गठबंधन के बड़े नेता हैं. स्वाभाविक है जब हम इंडिया गठबंधन में हैं तो इंडिया गठबंधन के मजबूती के लिए हम राजद कार्यालय में जाएंगे और वह भी हमारे यहां आएंगे नीतीश कुमार भी जाएंगे और उनके कार्यालय में हम लोग भी जाते हैं. हमारा उद्देश्य है कि बीजेपी को खत्म करना बीजेपी के पास कोई एजेंडा नहीं है. इसीलिए यह सब छोटी-छोटी बातें करते हैं. 

ये भी पढ़ें: बेगूसराय में हालात काबू में, नीतीश सरकार को लेकर गिरिराज सिंह ने कही ये बात

JDU के एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा राजनीतिक रूप से निर्लज है इनके नेता सम्राट चौधरी और अन्य नेता बयान देते हैं. साल 1990 में लालू यादव की सरकार हमने बनाया तो श्रेय आप ले रहे  हैं तो आप आप कैसे आरोप लगा रहे हैं. श्रीकृष्णा सिंह सामाजिक न्याय के लिए जाने जाते थे. आधुनिक बिहार के निर्माता के लिए जाने जाते थे यह दंगा फैलाने वाले दलित विरोधी आचरण वाले लोग हैं. नीतीश कुमार ने श्रीबाबू के गांव में करोड़ों की योजना को दिया, लेकिन बीजेपी ने वहां भी फर्जीवाड़ा किया. बीजेपी को बयान देने का कोई अधिकार नहीं है.

आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने बीजेपी को उन्मादे हिंद का संरक्षक बता दिया. साथ ही कहा कि कफन चोरों की गिरोह है देश की अर्थव्यवस्था का सबसे बड़ा घातक सिद्ध हुआ. इस देश में इसे नहीं पता कि महापुरुषों का सम्मान किसे कहते हैं जिन लोगों ने महात्मा गांधी सरदार पटेल और तमाम महापुरुष के धरोहरों को रावण तक की संज्ञा दी. यह महात्मा गांधी के हत्यारे के गिरोह है लालू यादव इनको ज्यादा चुभते है, क्योंकि लालू यादव ने सामाजिक क्रांति करके लोगों को अवसर दिया है.

श्रीकृष्णा सिंह के 136वीं जयंती समारोह
श्रीकृष्णा सिंह की 136वीं जयंती समारोह के मौके पर पटना के सदाकत आश्रम में कार्यक्रम का आयोजन हुआ है. कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता निखिल कुमार तारीख अनवर प्रमोद तिवारी अजय शर्मा समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता भी एकत्रित हुए हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश सिंह के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के कहने पर ही 23 साल पहले श्रीकृष्णा सिंह जयंती कार्यक्रम के आयोजन की शुरुआत की गई थी. कार्यक्रम में आए नेताओं ने अपने संबोधन के दौरान वर्तमान भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधते नजर आए.

Trending news