Jharkhand Politics: राहुल गांधी के संविधान सम्मान सम्मेलन का अगला पड़ाव रांची, 19 अक्टूबर को करेंगे संबोधित, कांग्रेस ने तेज की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2474722

Jharkhand Politics: राहुल गांधी के संविधान सम्मान सम्मेलन का अगला पड़ाव रांची, 19 अक्टूबर को करेंगे संबोधित, कांग्रेस ने तेज की तैयारी

Jharkhand Politics: राजनेता और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य राहुल गांधी देश के सभी राज्य में संविधान सम्मान सम्मेलन कर रहे हैं. अब इनके सम्मेलव का अगला पड़ाव 19 अक्टूबर को राजधानी रांची में होने वाला है. झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राहुल गांधी का रांची दौरा बहुत अलम माना जा रहा है. जिसके लिए कांग्रेस युद्धस्तर पर तैयारियों में जुट गया है.

 

राहुल गांधी के संविधान सम्मान सम्मेलन का अगला पड़ाव रांची, 19 अक्टूबर को करेंगे संबोधित, कांग्रेस ने तेज की तैयारी

Ranchi News: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य राहुल गांधी के संविधान सम्मान सम्मेलन का अगला पड़ाव झारखंड की राजधानी रांची में होने वाला है. यह सम्मेलन आगामी 19 अक्टूबर को रांची में होने जा रहा है. जिसे लेकर झारखंड कांग्रेस युद्धस्तर पर तैयारियों में जुट गया है.

झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो गया है. जो कि 13 और 20 नवंबर 2024 को विधानसभा की 81 सीटों पर होनी है. झारखंड में 81 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव दो चरणों में होगी. विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण की वोटिंग 20 नवंबर को होगी. इसके बाद 23 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी. इसी बीच विधानसभा चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद राहुल गांधी के झारखंड दौरे से प्रदेश कांग्रेस उत्साहित है. चुनाव तारीख ऐलान होने के बाद राहुल गांधी का रांची दौरा काफी अहम माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: Beauty Tips: चेहरे को चाहते हैं चमकाना, तो कॉफी को स्किन पर ऐसे लगाना, नूर ऐसा आएगा कि कोहिनूर भी आपके सामने फीका पड़ जाएगा!

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष न्याय योद्धा के रूप में यहां आ रहे हैं और 19 अक्टूबर को होने वाले संविधान सम्मान सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इस सम्मेलन में जातिगत संगठन जो जाति के हक अधिकार के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. उन लोगों के साथ राहुल गांधी का संवाद होगा और वो उन्हें संबोधित करेंगे. राहुल गांधी सोशल एक्टिविस्ट और एनजीओ के साथ भी संवाद करेंगे. राहुल गांधी के आने से राज्य में होने वाले चुनाव में भी फायदा होगा. 

ये भी पढ़ें: Bihar Most Expensive Rice: बिहार में उगाए जाने वाले इन 6 चावलों की कीमत उड़ा देगी आपके होश, स्वाद और सुगंध में नहीं है कोई जोड़

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने राहुल गांधी के रांची दौरे को उत्साहवर्धक बताया है. उन्होंने कहा कि संविधान सम्मान सम्मेलन के तहत जो देश बचाओ संविधान बचाओ कैंपेन किया गया, उसका झारखंड में भी बड़ी भागीदारी रही है, लोकसभा चुनाव के दौरान. आगे सुबोध कांत सहाय ने कहा कि लेकिन यह समस्या अभी खत्म नहीं हुई है. इसलिए समाज के जो वह तबके जिनकी सुरक्षा संविधान के माध्यम से है. उनकी भागीदारी कैसे हो इसलिए राहुल गांधी हर राज्य में घूम रहे हैं और 19 अक्टूबर को वो झारखंड में आएंगे. 

इनपुट - कामरान जलीली के साथ 

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news