Bihar Floor Test: जब मांझी नाव डुबोये उसे कौन बचाए... फ्लोर टेस्ट में CM नीतीश से पुराना बदला लेंगे HAM संरक्षक, रात से नहीं हो पा रहा संपर्क!
Advertisement

Bihar Floor Test: जब मांझी नाव डुबोये उसे कौन बचाए... फ्लोर टेस्ट में CM नीतीश से पुराना बदला लेंगे HAM संरक्षक, रात से नहीं हो पा रहा संपर्क!

Bihar Politics: मांझी के फोन स्विच ऑफ कर लेने की खबर से सियासी पारा चढ़ गया है. दरअसल, मांझी के पास 4 विधायक हैं और बिहार विधानसभा का अंकगणित के हिसाब से वह किंगमेकर की भूमिका निभा रहे हैं. 

जीतन राम मांझी

Bihar Politics: बिहार में 'खेला होने' की चर्चा के बीच नीतीश सरकार की आज (सोमवार, 12 फरवरी) को अग्निपरीक्षा होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार आज विधानसभा में बहुमत साबित करना है. फ्लोर टेस्ट को लेकर हलचल जारी है. सुबह 11 बजे से राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी और इसके बाद सरकार को विश्वासमत हासिल करना होगा. फ्लोर टेस्ट में नीतीश कुमार की सरकार फंसती नजर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, एनडीए के साथी और हम संरक्षक जीतन राम मांझी से कल (रविवार, 11 फरवरी) की रात से संपर्क नहीं हो पा रहा है. मांझी ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया है और किसी से मुलाकात नहीं कर रहे हैं. 

मांझी के फोन स्विच ऑफ कर लेने की खबर से सियासी पारा चढ़ गया है. दरअसल, मांझी के पास 4 विधायक हैं और बिहार विधानसभा का अंकगणित के हिसाब से वह किंगमेकर की भूमिका निभा रहे हैं. सरकार में हिस्सेदारी को लेकर मांझी पहले से ही नाराज बताए जा रहे थे. विपक्ष की ओर से उनको साधने की पूरी कोशिश की जा रही है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि मांझी एक बार फिर से बड़ा खेला कर सकते हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपना पुराना बदला ले सकते हैं. बता दें कि नीतीश कुमार ने कुछ महीने पहले ही विधानसभा में जीतन राम मांझी का खूब अपमान किया था.

ये भी पढ़ें- Bihar Floor Test: CM नीतीश कुमार की अग्निपरीक्षा आज, फ्लोर टेस्ट से पहले जानें क्या है सीटों का अंकगणित?

नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा था कि उन्होंने उनको (मांझी को) सीएम बनाया था. यह उनकी गलती थी. उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई थी. जिसके बाद सीएम ने माफी भी मांग ली थी. वहीं मांझी की नाराजगी की खबरों के बीच बीजेपी ने मोर्चा संभाल लिया है. केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने रात में ही मांझी से मुलाकात की. जिसके बाद सबकुछ सेट बताया जा रहा है. मांझी से मुलाकात के बाद नित्यानंद राय ने तेजस्वी पर हमला किया और कहा कि उन्हें अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है लेकिन हम उन्हें फ्लोर टेस्ट में हराएंगे.

Trending news