'लालू प्रसाद यादव को अपने लिए चाहिए सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर और दूसरों के लिए आरक्षण वाला डॉक्टर'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2431536

'लालू प्रसाद यादव को अपने लिए चाहिए सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर और दूसरों के लिए आरक्षण वाला डॉक्टर'

Lalu Prasad Yadav: राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने 90 के दशक में 'भूरा बाल साफ करो' का नारा दिया था. वहीं, एक ब्राह्मण डॉक्टर से आपरेशन के बाद सोशल मीडिया पर उनको लेकर कई तरह के सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

लालू प्रसाद यादव

पटना: राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने कथित रूप से कभी "भूरा बाल साफ करो" का नारा दिया था, जिसका मतलब था- भूमिहार, राजपूत, ब्राह्मण और लला को किनारे करके राजनीति में बाकी लोगों को आगे किया जाए. पीएम मोदी ने अपने पहले कार्यकाल की समाप्ति से पहले ऊंची जाति के गरीब लोगों को 10 फीसदी आरक्षण दिया था, जिसका लालू प्रसाद यादव और उनकी पार्टी ने विरोध किया था. बताते हैं कि रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के इस फैसले का विरोध किया था पर अंतत: पार्टी का फैसला उन्हें मानना पड़ा था. विरोधी कहते हैं कि लालू प्रसाद यादव ने सवर्णों को डराने वाली राजनीति की. विरोधी इस बात को लेकर भी घेरते हैं कि लालू प्रसाद यादव ने पटना के गांधी मैदान में तेल पिलावन और लाठी रैली सवर्णों में डर पैदा करने के लिए की थी. अब लालू प्रसाद यादव की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फोटो में लालू प्रसाद यादव एक डॉक्टर के साथ दिख रहे हैं. ये वहीं डॉक्टर हैं, जिन्होंने हाल ही में लालू प्रसाद यादव की हाल ही में हार्ट सर्जरी की थी.

लालू प्रसाद यादव का ऑपरेशन वाले डॉक्टर का नाम रमाकांत पांडा है. डॉक्टर रमाकांत पांडा के साथ लालू प्रसाद यादव की फोटो वायरल होते ही लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है. एक्स पर एक यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा कि लालू यादव हर क्षेत्र में आरक्षण की मांग करते हैं, लेकिन खुद बिना आरक्षण वाले डॉक्टर से इलाज करवाते हैं. डॉ. रमाकांत पांडा को भारत में नंबर 1 कार्डियक सर्जन के रूप में मान्यता प्राप्त है. यूजर ने आगे लिखा, लालू यादव को अपने लिए सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर चाहिए, लेकिन दूसरों के लिए आरक्षण वाला डॉक्टर चाहिए.

ये भी पढ़ें- कौन है पीएम मोदी को 'जाहवा' देने वाली महिला? जानें दोनों के बीच क्या बात हुई

उड़ीसा के जाजपुर जिले से आने वाले डॉ. रमाकांत पांडा का जन्म एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था. लालू यादव के अलावा उन्होंने भारत के बड़े नेताओं और हाई-प्रोफाइल लोगों की कार्डियक सर्जरी की है. डॉ. रमाकांत पांडा ने 2009 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी ऑपरेशन किया था. इसके अलावा उन्होंने राजीव शुक्ला, असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डी. राजा का भी ऑपरेशन किया था. वहीं, अब लालू यादव के ऑपरेशन के बाद लोगों ने जातिवाद को लेकर राजद प्रमुख को घेरना शुरू कर दिया है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news