'टाइगर अभी जिंदा है...', मंत्री अशोक चौधरी के बयान से सियासत में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2044921

'टाइगर अभी जिंदा है...', मंत्री अशोक चौधरी के बयान से सियासत में मचा हड़कंप

Bihar News: जमुई एक राजनीतिक कार्यक्रम के दौरान बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने बीजेपी पर जमकर वार किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना टाइगर से करते हुए उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर बयानबाजी करने वाले राजनीतिक दलों के नेताओं को आगाह किया. 

मंत्री अशोक चौधरी

Bihar News: बिहार में सीएम नीतीश कुमार को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. बीजेपी नीतीश कुमार पर लगातार हमला बोल रही है. इस बीच भवन निर्माण मंत्री ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना टाइगर से करते हुए बीजेपी पर जमकर वार किया. जेडीयू के मिलन समारोह में शिरकत करने 4 जनवरी दिन गुरुवार को जमुई पहुंचे अशोक चौधरी ने विरोधियों को करारा जवाब दिया.

अशोक चौधरी ने जेडीयू की भविष्य की राजनीति या एनडीए में जाने के सवाल पर कहा कि राजनीति में कल क्या होगा, कोई नहीं जानता? न ही इसकी कोई गांरटी है? उन्होंने कहा कि राजनीति एक अनहोनी घटना है, जो कभी भी घटित हो सकती है. उसके बारे में पहले से कोई कुछ नहीं बता सकता. अभी हम महागठबंधन में हैं और बिहार में महागठबंधन की सरकार चल रही है.

भवन निर्माण मंत्री ने कहा कि बीजेपी के लोगों मुगालते में ना रहे टाइगर अभी जिंदा है, धर्म अपनाने की चीज है राजनीति नहीं, मंदिर उद्घाटन के दिन, महंगाई और रोजगार पर भी हो बात. जमुई एक राजनीतिक कार्यक्रम के दौरान बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने बीजेपी पर जमकर वार किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना टाइगर से करते हुए उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर बयानबाजी करने वाले राजनीतिक दलों के नेताओं को आगाह किया. 

उन्होंने कहा कि किसी मुगालते में न रहें, कारण कि टाइगर अभी जिंदा है. भवन निर्माण मंत्री ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना टाइगर से करते हुए बीजेपी पर जमकर वार किया. उन्होंने समारोह में उपस्थित लोगों को आह्वान करते हुए कहा कि जो लोग इस देश में धर्म और जाति के नाम पर नफरत फैलाना चाहते हैं, उससे सावधान रहने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि इस देश में कुछ ही संख्या में मुसलमान उस वक्त आए थे, जब मुगलों का शासन था. उनका दबदबा था, तो भारी संख्या में हिंदू लोग मुस्लिम में कनवर्ट हो गए. 

उन्होंने कहा कि इस देश में अफगान से घोड़ा पर चढ़कर मुसलमान नहीं आए हैं. मुस्लिम भी हमारे परिवार के अंग हैं. हिंदू का खून भी लाल है और मुसलमान का खून भी लाल है. उन्होंने कहा कि आज जो हिंदु है, कल वो मुसलमान बन सकते हैं और आज जो मुसलमान है, वो कल हिंदू भी बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि धर्म अपनाने और विश्वास की चीज है न कि राजनीति की. लिहाजा, धर्म और राजनीति को अलग-अलग रखना चाहिए.

ये भी पढ़ें: बिहार में राजद नेता पार्टी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में जीत का पढ़ाएंगे पाठ

अशोक चौधरी ने कहा कि बीजेपी जब से सत्ता में आई है, तब से ही वो सिर्फ धर्म और राजनीति को एक साथ जोड़कर देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि उन्हें न तो गरीबों की चिंता है, न ही देश में बढ़ रही बेरोजगारी की और न ही आसमान छूती महंगाई की. 

ये भी पढ़ें: Bihar News: 'अटल जी को आप कर रहे हैं अपमानित', सुशील मोदी पर JDU का आरोप

ईडी, सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर अशोक चौधरी ने कहा कि एजेंसियों की कार्रवाई में पारदर्शिता नहीं दिखती है. ऐसा क्यों हो रहा है, इसका जवाब केंद्र सरकार को देना चाहिए. ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये तो रुटीन वर्क है. कोई आता है, तो कोई जाता है. उन्होंने कहा कि ललन सिंह को लोकसभा का चुनाव लड़ना था, इसलिए उनके आग्रह पर ही नीतीश कुमार दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने.

रिपोर्ट: अभिषेक निराला

Trending news