Bihar News: मुकेश सहनी की संकल्प यात्रा पहुंची सहरसा, लोगों ने हाथ में गंगाजल लेकर लिया 'संकल्प'
Advertisement

Bihar News: मुकेश सहनी की संकल्प यात्रा पहुंची सहरसा, लोगों ने हाथ में गंगाजल लेकर लिया 'संकल्प'

Bihar News: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी आज अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में सहरसा पहुंचे.

(फाइल फोटो)

पटना: Bihar News: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी आज अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में सहरसा पहुंचे. इस यात्रा के दौरान संकल्प रथ पर सवार सहनी जिस पड़ाव पर पहुंचे, वहां बड़ी संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिए पहुंचे थे.  इस दौरान सहनी लोगों के बेहतर भविष्य के लिए, अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष के लिए हाथों में  गंगा जल देकर संकल्प भी करवाया.  

आज की यात्रा महिषी के गौरोह से शुरू हुई और महिषी, खजूरी  स्कूल, सिमरी बख्तियारपुर , सहनी टोला होते हुए सलखुआ के कटरा बांध इलाके में पहुंची.  इस दौरान सभी स्थानों पर सहनी का जोरदार स्वागत किया गया और वीआईपी के पक्ष में लोगों ने जमकर नारे लगाए. 

ये भी पढ़ें- चंद्रयान-3 के लैंडिंग प्वाइंट का नाम शिवशक्ति रखने पर सियासत, कांग्रेस ने उठाया सवाल

सहनी ने लोगों को संबोधित करते हुए विरोधियों को साफ संदेश दे दिया कि आज का युवा अब केवल पसीना बहाने के लिए नहीं है बल्कि अपने बच्चों के भविष्य के लिए जागरूक भी है और खून भी बहाने को तैयार है. 

उन्होंने सिमरी बख्तियारपुर में हुए उप चुनाव की याद कराते हुए कहा कि उस चुनाव में यहां के लोगों ने प्रदेश और देश को यह संदेश दे दिया कि 18 प्रतिशत निषादों के जो मत है वह वीआईपी के साथ है. 

उन्होंने कहा कि आपलोगों ने यह संदेश दे दिया है कि आपका अपना दल बन गया है और अब निषाद इसी दल के साथ रहेंगे. उन्होंने कहा कि अब समाज की अपनी पार्टी है बस इसे अपको ताकत देने की जरूरत है.  

उन्होंने कहा कि आज पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में निषादों को आरक्षण है लेकिन बिहार, यूपी और झारखंड में निषादों को आरक्षण नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर आज आरक्षण होता तो निषाद के बच्चे भी अधिकारी होते. 
स्वप्निल सोनल

 

Trending news