Bihar Flood: पटना में बाढ़ के कारण 76 सरकारी स्कूल बंद, DM ने जारी किया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2402664

Bihar Flood: पटना में बाढ़ के कारण 76 सरकारी स्कूल बंद, DM ने जारी किया आदेश

Patna News: पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने दियारा इलाके के 76 स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है. गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर होने के कारण स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी हुआ है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Patna News: बिहार में इन दिनों कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. बाढ़ के कारण कई जिलों के हालात काफी बिगड़ चुके हैं. राजधानी पटना के दियारा इलाके में भी बाढ़ के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है. जिसके चलते पटना के डीएम ने इलाके के 76 स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी हुआ है. पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दियारा इलाके के 76 सरकारी स्कूल तत्काल बंद होंगें. जारी किए गए पत्र के अनुसार गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर होने एवं नदी की धार तेज होने के कारण स्कूल के बच्चों एवं शिक्षकों के जीवन एवं स्वास्थ्य पर खतरा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर होने और नदी की धार तेज होने के कारण स्कूल के बच्चे एवं शिक्षकों के जीवन एवं स्वास्थ्य पर खतरा को देखते हुए पटना डीएम ने बड़ा फैसला लिया है. डीएम की ओर से 31 अगस्त तक प्रखंड और पंचायतों के दियारा क्षेत्र में अवस्थित 76 विद्यालय को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश जारी किया. बता दें कि बीते दिनों दानापुर के नासरीगंज घाट पर विद्यालय जाने के लिए नाव पकड़ने के क्रम में एक शिक्षक की नाव से फिसल कर गंगा में गिरने से दुखद मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद से शिक्षकों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें- बिहार शिक्षा विभाग की खुली पोल! समस्तीपुर में 2 कमरों में 200 बच्चें पढ़ने को मजबूर

शिक्षा विभाग ने घटना के दिन ही फैसला लिया कि जितने भी घाट से बच्चे अथवा शिक्षक विद्यालय आते जाते हैं. उन घाटों को चिन्हित करके सरकारी स्तर से नाव का प्रबंध और पर्याप्त संख्या में लाइफ जैकेट उपलब्ध कराया जाए, लेकिन ऐसा कहीं हो नहीं रहा है. ऐसे में शिक्षकों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पटना डीएम को टैग करते हुए पोस्ट भी किया था, जिस पर पटना के डीएम ने संज्ञान लिया और 31 अगस्त तक 76 विद्यालय को बंद करने का आदेश दिया है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

TAGS

Trending news