झारखंड में सियासी संग्राम, मीडिया को रिसॉर्ट तक जाने से रोका गया, पुलिस से हुई नोंक-झोंक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1322295

झारखंड में सियासी संग्राम, मीडिया को रिसॉर्ट तक जाने से रोका गया, पुलिस से हुई नोंक-झोंक

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद बस को साथ लेकर लतरातू डैम की तरफ जा रहे थे. तभी पुलिस ने डैम जाने के रास्ते को चारों ओर से कवर कर लिया. पुलिस ने सभी मीडियाकर्मियों को लतरातू डैम जाने से रोक दिया. इस सब के बीच मीडिया और पुलिस के बीच लगातार नोंक-झोंक जारी रही. 

झारखंड में सियासी संग्राम, मीडिया को रिसॉर्ट तक जाने से रोका गया, पुलिस से हुई नोंक-झोंक

रांची : झारखंड में सियासी संग्राम चरम पर है. एक तरफ सीएम हेमंत सोरेन की विधायकी पर खतरा मडरा रहा है. वहीं दूसरी तरफ हेमंत सोरेन अपने समर्थक विधायकों और मंत्रियों के साथ खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस पहुंचे हैं. आपको बता दें कि इस बात की भी सूचना है कि यह इनका पहला पड़ाव नहीं है. यहां से भी विधायक कहीं और शिफ्ट किए जा सकते हैं. 

मीडियाकर्मी और पुलिस के बीच हुई नोंक-झोंक
बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद बस को साथ लेकर लतरातू डैम की तरफ जा रहे थे. तभी पुलिस ने डैम जाने के रास्ते को चारों ओर से कवर कर लिया. पुलिस ने सभी मीडियाकर्मियों को लतरातू डैम जाने से रोक दिया. इस सब के बीच मीडिया और पुलिस के बीच लगातार नोंक-झोंक जारी रही. हालांकि थोड़ी देर बाद पुलिस और मीडियाकर्मियों के बीच जारी यह बवाल थमा और मीडिया के लोग वहां तक पहुंच सके जहां विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन रूके हुए हैं. 

मीडियाकर्मी ने जब पुलिस वालों से पूछा किसके आदेश पर उन्हें रोका गया 
जब पुलिसकर्मियों ने मीडिया के लोगों का रास्ता रोक लिया तो दोनों के बीच जमकर गहमागहमी हो गई. मीडियाकर्मी पुलिस के लोगों से पूछ रहे थे कि आखिर किस आदेश के तहत उन्हें वहां जाने से रोका जा रहा है, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस के अधिकारी इस बात का कोई जवाब नहीं दे पा रहे थे और सुरक्षा का हवाला देकर ऐसा करने की बात बार-बार दोहरा रहे थे. हालांकि मीडिया लगातार इस बात पर अड़ी थी कि उन्हें बताया जाए कि क्यों उन्हें आगे जाने से रोका जा रहा है और इसका आदेश किसकी तरफ से दिया गया है. 

पुलिस की इस कार्रवाई से लोगों को हुई खासी परेशानी 
बता दें कि जिन रास्तों से होकर लतराती डैम तक जाना होता है. वह काफी संकरा रास्ता है. ऐसे में सीएम की गाड़ी और जिन बसों पर विधायक सवार थे उसके उस रास्ते से गूजर जाने के बाद पुलिस के द्वारा एक गाड़ी सड़क के बीचोंबीच खड़ी कर दी गई. अब रास्ता बंद हो चुका था ऐसे में स्कूल से आ रहे छात्रों और वहां से गुजरने वाले राहगीरों को कच्चे रास्ते से और पगडंडियों से होकर गुजरना पड़ रहा था. 

बसंत सोरेन ने साफ कहा हेमंत ही होंगे उनके नेता 
सीएम हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन के नाम को लेकर भी कयास लगाए जा रहे थे कि शायद प्रदेश में अगले सीएम के तौर पर उनको जगह मिले, लेकिन जिस अंदाज में हेमंत सोरेन नजर आ रहे हैं और विक्टरी साइन दिखाकर सिटी मार रहे हैं. उससे साफ हो गया है कि अभी हेमंत सरकार को कोई खतरा नहीं है. मीडिया का दावा है कि सीएम के साथ बहुमत से ज्यादा विधायक हैं. इसके साथ ही बसंत सोरेन ने भी स्पष्ट कर दिया है उनके नेता हेमंत सोरेन ही होंगे. 

मिथिलेश ठाकुर ने कसा था रिसॉर्ट पॉलिटिक्स को लेकर बीजेपी पर तंज 
इससे पहले झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा था कि हमने रिसॉर्ट पॉलिटिक्स भारतीय जनता पार्टी से ही सीखा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले से चाहते थे कि विधायकों को ट्रिप पर ले जाया जाए ताकि वो रिफ्रेश फील कर सकें.

ये भी पढ़ें- कैश कांड में निलंबित कांग्रेस के 3 MLA की खत्म हो सकती है विधायकी, विधानसभा अध्यक्ष ने भेजा नोटिस

Trending news