NCP में टूट पर बोले शिवानंद तिवारी, शरद पवार के लिए आसान नहीं होगा पार्टी को खड़ा करना!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1764449

NCP में टूट पर बोले शिवानंद तिवारी, शरद पवार के लिए आसान नहीं होगा पार्टी को खड़ा करना!

महाराष्ट्र में हुए सियासी बवाल की आग बिहार भी पहुंची है. बता दें कि शरद पवार की एनसीपी में हुई टूट को लेकर राजद की तरफ से भी बयान आया है. RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने एनसीपी की टूट पर कहा कि विपक्षी एकता के मुहिम को इससे थोड़ा धक्का लगा है.

(फाइल फोटो)

Bihar Politics: महाराष्ट्र में हुए सियासी बवाल की आग बिहार भी पहुंची है. बता दें कि शरद पवार की एनसीपी में हुई टूट को लेकर राजद की तरफ से भी बयान आया है. RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने एनसीपी की टूट पर कहा कि विपक्षी एकता के मुहिम को इससे थोड़ा धक्का लगा है. शिवानंद तिवारी ने आगे कहा कि शरद पवार के लिए NCP को फिर से खड़ा करना मुश्किल होगा. 

आगे शिवानंद तिवारी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार भ्रष्ट लोगों की है, मतलब बीजेपी भ्रष्टाचारी पार्टी है. महाराष्ट्र में जिस तरह से एनसीपी टूटी उससे विपक्षी एकता को एकजुट करने वाली पार्टियों को जरूर धक्का लगा है. 

ये भी पढ़ें- पुस्तक नीतीश कुमार पर और लोकार्पण हुआ लालू यादव के हाथ, जानिए कार्यक्रम में क्या हुआ?

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने इस मामले पर कहा की अजित पवार के विषय में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने कहा था इनका जीवन जेल में बीत जाएगा इतना भ्रष्टाचार उन्होंने किया है. इतना सबूत उनके खिलाफ है. इसपर सुशील मोदी ज्ञान वर्धन करें. भ्रष्टाचार के मामले में सुशील मोदी पर भी लोगों ने आरोप लगाए. महाराष्ट्र में जो कुछ हुआ इतने विधायक टूट के बीजेपी के साथ चले गए. प्रफुल्ल पटेल को शरद पवार ने आगे बढ़ाया था और विपक्षी एकता की बैठक में भी आए हुए थे. वह एनसीपी छोड़कर चले जाएंगे इसकी कल्पना नहीं थी. 

जिस तरह की अब स्थिति राजनीति में बन गई है उससे समाज में नेताओं और राजनीति करने वाले के प्रति अजीब तरह की भावना बनने लगी है. अब महाराष्ट्र के इस सियासी भीचाल से विपक्षी एकता की मुहिम को थोड़ा बहुत धक्का लगा है. शरद पवार ने कहा कि पार्टी को खड़ा करेंगे. NCP उनकी लोकप्रियता पर खड़ी थी लेकिन अब उनकी उम्र ऐसी है कि अब उनके पास समय नहीं है कि NCP को फिर से वह खड़ा कर पाएंगे. निश्चित रूप से पार्टी को फिर से खड़ा करना उनके लिए मुश्किल होगा. 2024 का लोकसभा चुनाव सिर पर है. ऐसे में जिस तरह से नरेंद्र मोदी कर रहे हैं इसमें जो भ्रष्टाचार के आरोपी हैं वह बीजेपी के साथ जा रहे हैं और अब भ्रष्ट लोगों की सरकार, भ्रष्ट लोग की पार्टी बीजेपी बनती जा रही है. 

नरेंद्र मोदी और बीजेपी के लिए भ्रष्टाचार राजनीति में जरूरी है कि उनकी ताकत बनी रहे. उन्होंने कहा कि अठावले की बातों का जवाब नहीं दिया जा सकता क्योंकि जब भी वह खड़े होते हैं लोग हंसते रहते हैं. विपक्षी एकता खत्म नहीं हुआ हां झटका जरूर लगा है.

(रूपेंद्र श्रीवास्तव)

Trending news