कौन हैं लालू के चहेते अबू दोजाना, जिनके ठिकानों पर ईडी ने लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में डाली रेड
Advertisement

कौन हैं लालू के चहेते अबू दोजाना, जिनके ठिकानों पर ईडी ने लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में डाली रेड

  Rjd Leader Syed Abu Dojana: अभी सीबीआई की तरफ से लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में राबड़ी देवी, मीसा भारती और लालू यादव से पूछताछ के मामले का शोरगुल थमा भी नहीं था कि प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में एक्शन में नजर आने लगी.

(फाइल फोटो)

पटना  :  Rjd Leader Syed Abu Dojana: अभी सीबीआई की तरफ से लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में राबड़ी देवी, मीसा भारती और लालू यादव से पूछताछ के मामले का शोरगुल थमा भी नहीं था कि प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में एक्शन में नजर आने लगी. जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में लालू यादव के परिवार और करीबियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लिया है. 

प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से लालू यादव की बेटियों के साथ ही उनके सबसे करीबी माने जानेवाले राजद नेता और पूर्व विधायक सैयद अबु दोजाना के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है. आपको बता दें कि लालू यादव की बेटी हेमा, रागिनी और चंदा के घर के साथ ही देशभर में कई अन्य ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से यह छापेमारी की जा रही है. लालू और उनके परिवार के साथ उनके चहेतों के खिलाफ रेल मंत्री रहते लालू के दिवारा नौकरी के बदले जमीन लिए जाने को लेकर ही यह कार्रवाई की जा रही है. इससे पहले सीबीआई ने  भी इसी मामले पर पूछताछ की थी. 

जानें कौन हैं लालू के चहेते अबु दोजाना 
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से जिस राजद नेता के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है उसके बारे में बता दें कि अबु दोजाना लालू यादव के चहेते पार्टी नेताओं में से एक हैं. इसके साथ ही पटना के सगुना मोड़ में जो बिहार का सबसे बड़ा मॉल बन रहा है जिसको लालू परिवार का बताया जा रहा है. उसके कामकाज को अबु दोजाना हीं देखरेख कर रहे हैं. आपको बता दें कि यह मॉल लालू परिवार का है इस बात की अभी तक पुष्टि तो नहीं हो पाई है लेकिन बार-बार इसको लेकर दावा जरूर किया जा रहा है. हालांकि इन दिनों मॉल के काम को रोका हुआ है. 

अबू दोजाना के घर इससे भी पहले हो चुकी हो छापेमारी
अबु दोजाना के घर छापेमारी कोई पहली बार नहीं हुई है. अबु इससे पहले RERA और IT के निशाने पर भी रह चुके हैं. 2018 में अबु दोजाना के खिलाफ आयकर विभाग ने छापेमारी की थी. इसी छापेमारी के बाद आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर पटना में बन रहे इस मॉल के काम को रुकवा दिया गया था.   

ईडी ने अबु दोजाना के इन ठिकानों पर जारी है छापेमारी
वहीं अब नौकरी के बदले जमीन मामले में ED की तरफ से अबु दोजाना के पटना के फुलवारीशरीफ स्थित घर पर छापेमारी की जा रही है. फुलवारीशरीफ के हारून नगर में उनका यह मकान है. वहां घर पर छापेमारी के दौरान ईडी अबु दोजाना के परिवार के लोगों से पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही एसपी वर्मा रोड पर स्थित अबु दोजाना के कार्यालय पर भी छापेमारी जारी है. बता दें कि कथित तौर पर लालू परिवार के मॉल जिसका निर्माण पटना में हो रहा था जिसपर रोक लगी है उसका निर्माण राजद के इसी नेता अबु दोजाना की कंपनी कर रही थी. ऐसे में अबु दोजाना पर ईडी का शिकंजा कस गया है. इससे पहले 2018 में दोजाना की कंपनी के 15 प्रोजेक्ट्स पर RERA की तरफ से नोटिस भी जारी किया गया था. आपको बता दें कि ईडी दिल्ली-एनसीआर के भी 15 लोकेशन पर छापेमारी कर रही है. 

ये भी पढ़ें- घर में गर्भवती बहू है और छोटे-छोटे बच्चे हैं... कुछ तो शर्म करो, लालू परिवार पर ED की रेड पर बिफरीं रोहिणी आचार्य

Trending news