पूर्णिया में अतिक्रमण हटाने गए पुलिस पर लोगों ने किया हमला, कई पुलिसकर्मी हुए घायल
Advertisement

पूर्णिया में अतिक्रमण हटाने गए पुलिस पर लोगों ने किया हमला, कई पुलिसकर्मी हुए घायल

पूर्णिया में अतिक्रमण हटाने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर महादलितों ने पथराव किया. शनिवार को हाईकोर्ट के आदेश के बाद जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए पहुंचे पुलिस अधिकारियों और कर्मियों पर महादलित टोले के लोगों ने हमला कर दिया.

(फाइल फोटो)

Purnia: बिहार के पूर्णिया में अतिक्रमण हटाने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर महादलितों ने पथराव किया. शनिवार को हाईकोर्ट के आदेश के बाद जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए पहुंचे पुलिस अधिकारियों और कर्मियों पर महादलित टोले के लोगों ने हमला कर दिया. जिसके बाद से पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल गया और कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. 

महादलितों ने किया पुलिसकर्मियों पर हमला
दरअसल, यह मामला पूर्णिया के धमदाहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिशनपुर गांव का है. यहां पर कोर्ट के द्वारा आदेश दिया गया है कि जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए. जिसको लेकर एसडीओ, डीएसपी सहित दर्जनों पुलिसकर्मी धमदाहा पहुंचे थे. इसके अलावा अतिक्रमण हटाने के लिए JCB मशीन भी लाई गई थी. वहां पहुंचने के बाद महादलित लोगों ने सभी पर पथराव शुरू कर दिया. जिससे पूरे इलाके में भगदड मच गई. इसमें दर्जनों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए. सभी ने जैसे तैसे भागकर अपनी जान बचाई और ग्रामीणों ने JCB को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. यहां तक की गुस्साए लोगों ने सड़क पर आग भी लगा दी. 

11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
धमदाहा के  एसडीओ ने कहा कि बिशनपुर गांव में 14 लोगों को लाल कार्ड की जमीन दी गई थी. हाईकोर्ट के आदेश पर उस जमीन का रास्ता खाली कराने के लिए वे लोग गए हुए थे. जेसीबी से वे लोग रास्ता खाली करवा रहे थे. इससे पहले उन लोगों से बात भी की जा चुकी थी. उसके बाद भी वहां पर अचानक से दो ढाई सौ की संख्या में महादलित लोग जमा हो गए और पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया. इस पथराव में उन्हें भी हल्की चोट लगी. इसके अलावा कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोट लगी. एसडीओ ने कहा कि इस मामले में सीओ के आवेदन पर धमदाहा थाना में 11 लोगों के खिलाफ नामजद और एक सौ अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. फिलहाल कार्रवाई की जा रही है.हालांकि घटनास्थल पर अभी भी तनाव बना हुआ है.

ये भी पढ़िये: धनबाद में कुएं से बरामद हुआ शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Trending news