हजारीबाग के डाकघर का जर्जर भवन हादसों को दे रहा न्योता, प्रशासन सुस्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1352750

हजारीबाग के डाकघर का जर्जर भवन हादसों को दे रहा न्योता, प्रशासन सुस्त

हजारीबाग के चुरचू प्रखण्ड के चरही स्थित डाकघर भवन की स्थिति जर्जर हो चुकी है. सालों पुराना यह भवन किसी बड़ी दुर्घटना को न्योता दे रहा है. कर्मचारी यहां हर पल खतरे के बीच काम करने को विवश हैं. 

(फाइल फोटो)

हजारीबाग: हजारीबाग के चुरचू प्रखण्ड के चरही स्थित डाकघर भवन की स्थिति जर्जर हो चुकी है. सालों पुराना यह भवन किसी बड़ी दुर्घटना को न्योता दे रहा है. कर्मचारी यहां हर पल खतरे के बीच काम करने को विवश हैं. यही नहीं विभिन्न प्रकार की सेवाओं के लिए आने वाले लोग भी भवन के हालत को देख कर सहमे रहते हैं.

बरसात के मौसम में छत से टपकता है पानी 
जानकारी के अनुसार चरही में लगभग 35 वर्षों से एक ही भवन में डाकघर की शाखा चल रही है. आज तक इस भवन की बड़ी मुश्किल से एक या दो बार ही मरम्मत हुई है. भवन पुराना होने के कारण जर्जर हो गया है. कमरों की दीवारों की इटें और सीलिंग का प्लास्टर जगज-जगह से टूट कर गिर रहा है. बरसात के मौसम में छत से पानी टपकता रहता है, जिससे यहां रखे दस्तावेज के खराब होने की संभावना बनी हुई है.

सीसीएल नहीं ले रहा कोई सुध
इतना ही नहीं इस शाखा में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोगों का आना-जाना रहता है. सीसीएल के अधीन यह डाकघर होने के बावजूद सीसीएल इसे लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. गौतलब है कि सीसीएल हजारीबाग क्षेत्र का महाप्रबंधक कार्यालय डाकघर के एकदम बगल में है. इस डाकघर से सीसीएल कार्यालय सहित चरही, इंद्रा, जरबा और हेंदेगढ़ा पंचायतों के पत्र को भेजने और प्राप्त करने का कार्य होता है.

जान जोखिम में डालकर काम करने को मजबूर
डाक कर्मियों ने बताया कि वह यहां पर जान जोखिम में डालकर काम करने को मजबूर है. इस बारे में काफी बार शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन शिकायत के बाद अभी तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़िये: Firing In Begusarai: पटना से फॉरेंसिक टीम पहुंची बेगूसराय, घटनास्थल से बरामद हुआ गोली का खोखा

Trending news