Hemant Soren ED Letter: ईडी ने सीएम हेमंत को फिर लिखा पत्र, कहा- एजेंसी के समक्ष उपस्थित होना अनिवार्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2081025

Hemant Soren ED Letter: ईडी ने सीएम हेमंत को फिर लिखा पत्र, कहा- एजेंसी के समक्ष उपस्थित होना अनिवार्य

Hemant Soren ED Letter: इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने सीएम हेमंत सोरेन को एक बार फिर पत्र लिखा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने पत्र में सीएम को 31 जनवरी तक ईडी के समक्ष पेश होने को अनिवार्य बताया है. 

Hemant Soren ED Letter: ईडी ने सीएम हेमंत को फिर लिखा पत्र, कहा- एजेंसी के समक्ष उपस्थित होना अनिवार्य

रांचीः Hemant Soren ED Letter: इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने सीएम हेमंत सोरेन को एक बार फिर पत्र लिखा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने पत्र में सीएम को 31 जनवरी तक ईडी के समक्ष पेश होने को अनिवार्य बताया है. 

गौरतलब है कि इससे पहले 25 जनवरी को सीएम ने ईडी को अप्रत्यक्ष रूप से पूछताछ के लिए समय देने से इनकार कर दिया था. हालांकि सीएम ने ईडी को भेजे गये पत्र में समय देने का उल्लेख नहीं किया था. कहा गया था कि वह उचित समय पर इसका जवाब दे देंगे. 

वहीं ईडी ने सीएम को 22 जनवरी को 9वां समन भेजकर 27 से 31 जनवरी के बीच ईडी की जांच टीम के सामने पेश होने के लिए कहा था. इससे पहले आठवें समन पर 20 जनवरी को ईडी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री आवास पर जाकर उनसे पूछताछ की थी. 

इस दौरान टीम ने उनसे लगभग सात घंटे तक पूछताछ की थी. ईडी के भेजे पिछले सात समन पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन यह कहते हुए गैर हाजिर रहे कि यह समन असंवैधानिक है और उनकी सरकार को परेशान करने के लिए ऐसा किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: झारखंड की रेप सर्वाइवर और उसके पिता के संघर्ष पर आधारित डॉक्यूमेंट्री पहुंची ऑस्कर

वहीं ईडी के आठवें समन को लेकर गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा था कि "आप के पाप के लिए चौथा और झारखंड के मुख्यमंत्री के डकैती के लिए 8वां समन कोई मायने नहीं रखता. केजरीवाल जी तो हल्ला मचा रहे हैं, हमारा मुख्यमंत्री तो चुपचाप रजाई में घुसकर जाड़ा काट रहे हैं. कम से कम शिबू सोरेन जी की इज्जत तो रखिए, इस्तीफा दीजिए व एजेंसियों के प्रश्न का जवाब दीजिए."

यह भी पढ़ें- Jharkhand: वरिष्ठ सीआरपीएफ अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी झारखंड सरकार की ‘गलती’: राज्यपाल

Trending news