झारखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, हर दिन आ रहे 100 नए मामले
Advertisement

झारखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, हर दिन आ रहे 100 नए मामले

Jharkhand Corona Update: फरवरी में रांची के दो सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स (RIMS) और सदर अस्पताल में कोरोना के मरीजों की संख्या शून्य हो गई थी. साढ़े पांच महीने बाद कोरोना संक्रमण की रफ्तार सबसे ज्यादा तेज है.

झारखंड में बढ़े कोरोना के मामले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: Jharkhand Corona Update: झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. अब हर दिन 100 से भी ज्यादा कोविड संक्रमित पाये जा रहे हैं. पिछले दो दिनों में राज्य में लगभग ढाई सौ नये मरीज पाये गये हैं. इसके बाद झारखंड में एक्टिव मरीजों की संख्या 600 से ऊपर पहुंच गई है. 

रांची में 58 नए मरीज
इसके पहले संक्रमण के इतने मामले मार्च में थे, लेकिन तब भी प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों की संख्या 100 तक नहीं पहुंची थी. रांची में बीते 24 घंटों में 58 मरीज पाये गये हैं. यहां कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 205 हो गयी है. 

साढ़े पांच महीने बाद कोरोना ने पकड़ी रफ्तार
फरवरी में रांची के दो सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स (RIMS) और सदर अस्पताल में कोरोना के मरीजों की संख्या शून्य हो गई थी. साढ़े पांच महीने बाद कोरोना संक्रमण की रफ्तार सबसे ज्यादा तेज है.

रांची के बाद जमशेदपुर में ज्यादा कोरोना केस
रांची के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मामले जमशेदपुर में हैं. वहां एक्टिव मरीजों की संख्या 125 है. इसी तरह देवघर में 68, हजारीबाग में 22, बोकारो और गुमला में 21-21 और गोड्डा में 19 लोग कोविड पॉजिटिव हैं. इनके अलावा चतरा, धनबाद, लातेहार एवं अन्य जिलों में भी संक्रमण के कई मामले सामने आये हैं.

रिकवरी रेट में आई कमी
राज्य में कोरोना रिकवरी रेट में भी कमी दर्ज की गयी है. फिलहाल राज्य में रिकवरी रेट 98.65 परसेंट है, जबकि नेशनल रिकवरी रेट 98.51 परसेंट है. वहीं 7 दिन की ग्रोथ रेट 0.01 परसेंट है जबकि नेशनल में यह 0.02 परसेंट है.

रांची स्थित सीसीएल हॉस्पिटल के डॉ जितेंद्र कुमार का कहना है कि कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन किया जाना जरूरी है. मास्क ,सैनिटाइजर और सोशलडिस्टेंसिंग के नियमों को नहीं भूलना चाहिए.

ये भी पढ़ें-Jharkhand News: बकरीद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, रामगढ़ पुलिस ने किया मॉक ड्रिल

(आईएएनएस)

Trending news