झारखंड: ललन सिंह का BJP पर हमला, कहा-केंद्र के पास 3 तोता, तीनों हो गए पालतू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1398126

झारखंड: ललन सिंह का BJP पर हमला, कहा-केंद्र के पास 3 तोता, तीनों हो गए पालतू

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह प्रदेश कार्यकर्ता सम्मेलन के बहाने केंद्र सरकार व भाजपा पर हमलावर हुए. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए, कहा विपक्ष की सरकार को परेशान करने के लिए उनके पास तीन तोता है,

झारखंड: ललन सिंह का BJP पर हमला, कहा-केंद्र के पास 3 तोता, तीनों हो गए पालतू

रांचीः जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह प्रदेश कार्यकर्ता सम्मेलन के बहाने केंद्र सरकार व भाजपा पर हमलावर हुए. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए, कहा विपक्ष की सरकार को परेशान करने के लिए उनके पास तीन तोता है, तीनों पालतू हो गए है. आज देश में सिर्फ धार्मिक उन्माद फैलाने और साम्प्रदायिक सौहार्द खराब करने की चर्चा होती है. देश में अघोषित इमरजेंसी जैसे हालात, अल्पसंख्यक और ईसाई समुदाय दहशत में जी रहे हैं. देश की जनता महंगाई और बेरोजगारी झेल रही है, पूंजीपतियों को आगे बढ़ा रहे हैं, धनवान बना रहे हैं.

'2005 के बाद हुआ बिहार का विकास' 
झारखंड जेडीयू का राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन रांची के कार्निवल के आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य रूप से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, झारखंड जेडीयू प्रभारी श्रवण कुमार, प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो सहित बड़ी संख्या में प्रदेश भर से आए कार्यकर्ता शामिल हुए. इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा, आने वाले समय में जेडीयू झारखंड में एक सशक्त पार्टी के रूप में उभरेगी. 2000 के बाद झारखंड का बंटवारा होने के बाद जो प्रगति झारखंड की होनी चाहिए वो नहीं हुई. झारखंड में सारे साधन संसाधन हैं, पर विकास नहीं हुआ. बिहार में बंटवारे के बाद कोई साधन और संसाधन नहीं था, पर 2005 के बाद बिहार का विकास हुआ, परिवर्तन हुआ, नीतीश कुमार ने कर के दिखाया. 

'देश के पीएम थपथपा रहे अपनी पीठ'  
उन्होंने आगे कहा कि झारखंड का विकास जो होना चाहिए नहीं हुआ और इसके लिए नीतीश कुमार को तकलीफ होती है. एक समय था यहां से जेडीयू के मंत्री और एमएलए हुआ करते थे. आज क्या हो गया? झारखंड के लोगों को ताकत देने के लिए खीरू महतो को राज्यसभा भेजा. नीतीश कुमार झारखंड में जेडीयू को मजबूत करना चाहते हैं. झारखंड में जेडीयू को हर गांव तक पहुंचा कर मजबूत बनाना है. देश में आज क्या स्थिति है, महंगाई किस कदर बढ़ी है और देश के पीएम अपनी पीठ थपथपा रहे हैं. जीएसटी खाद्य पर लगा रहे हैं, किसान का नॉर्मल भाव में बिकेगा और वहीं चावल पैक होगा तो उस पर जीएसटी लगेगा. 

'विपक्ष की सरकार गिराने का षड्यंत्र'
ललन सिंह ने आगे कहा कि बेरोजगारी की क्या स्थिति है, रोजगार खत्म किया जा रहा है, सारी संस्थाओं का निजीकरण किया जा रहा है. देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी झेल रही है और आप पूंजीपतियों को आगे बढ़ा रहे हैं, धनवान बना रहे हैं. देश में आज सिर्फ धार्मिक उन्माद फैलाने, सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की चर्चा होती है. देश अनेक समस्याओं से जूझ रहा है. उन समस्याओं का निदान करना चाहिए, पर वो नहीं करेंगे. विपक्ष की सरकार है तो तीन तोता है उनके पास, तीनो पालतू हो गए है. सीबीआई उधर चले जाओ, ईडी उधर चले जाओ, जहां विपक्ष की सरकार है वहां सरकार गिराने का षड्यंत्र हो रहा है. देश में अघोषित इमरजेंसी हो गई है. देश के अल्पसंख्यक और ईसाई समुदाय दहशत में जी रहे हैं. 

हम लोग झारखंड में पार्टी को मजबूत और सशक्त करना चाहते हैं. इसके लिए सभी को संकल्पित होना होगा. इस मौके पर झारखंड प्रदेश जेडीयू अध्यक्ष खीरू महतो ने सभी से अधिक से अधिक सदस्य बनाने का आग्रह किया. इसके लिए सदस्यता अभियान को जोर शोर से चलाने की अपील की गई.

'भारत सरकार ने 8 साल से किया ठगने का काम' 
वहीं झारखंड जेडीयू प्रभारी श्रवण कुमार ने कहा, जिसका नेता नीतीश कुमार हो, उसके कार्यकर्ता को हताश और निराश होने की जरूरत नहीं, मन से मजबूत होकर 2024 की चुनौती का मुकाबला करना है. आज देश में जुमलेबाजी की सरकार है. भारत सरकार ने 8 साल से ठगने का काम किया है. इनसे सतर्क रहने की जरूरत है. 70 साल में जितनी महंगाई नहीं बढ़ी, उससे ज्यादा 8 साल में बढ़ गई है. देश में नफरत का वातावरण पैदा करना चाहते हैं. नीतीश कुमार ने बिहार से हुंकार भरी है. बिहार आंदोलन की धरती रही है. नीतीश कुमार के नेतृत्व में जो काफिला चला है. उसे फहत करेंगे और 2024 में भाजपा मुक्त भारत करेंगे. 

(इनपुट-कुमार चंदन)

यह भी पढ़ें- गब्बू सिंह के ठिकानों पर आयकर छापेमारी पर सुशील मोदी बोलें- उनके राजनीतिक आकाओं की भी हो जांच

Trending news