Bokaro: 18+ के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चास में लगाया जा रहा टीका

Bokaro Samachar: बोकारो के 25 स्थानों पर आज से 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. इसका उत्साह भी लोगों में देखा जा रहा है.

Bokaro: 18+ के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चास में लगाया जा रहा टीका
18+ के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bokaro: कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए 1 मई वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की थी. लेकिन झारखंड समेत कई राज्यों में वैक्सीन नहीं पहुंचने की वजह से युवाओं के बीच वैक्सीनेशन का काम शुरू नहीं हो सका था.

इसी क्रम में अब बोकारो के 25 स्थानों पर आज से 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. इसका उत्साह भी लोगों में देखा जा रहा है. वहीं, जिला प्रशासन के द्वारा इसकी सूचना दे दी गई है. वैक्सीनेशन के लिए लोग पहले से ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर स्लॉट बुक करवा चुके हैं. लगभग सभी टीका केंद्रों में लोग वैक्सीनेशन के लिए पहुंच रहे हैं.

वहीं, चास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी टीका लगाने के लिए लोगों का उत्साह देखा गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चास के डॉक्टर अनिल कुमार ने कहा कि 'आज इस सेंटर में लगभग 100 ऐसे लोगों को टीका दिया जाएगा जो 18 से 44 आयु वर्ग के हैं. ये सभी ऐसे लोग हैं जिन्होंने टीका लगवाने के लिए पहले से ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर स्टॉक बुक करवाया हुआ है.'

ये भी पढ़ें- Ranchi: कोरोना के चौतरफा मार से छोटे किसान बेहाल, Lockdown में नहीं बिक रही सब्जियां

 उन्होंने कहा कि 'हमारे सभी 25 सेंटरों में लगभग 100 -100 लोगों को आज टीका दिया जाना है और यह निरंतर जारी रहेगा.'

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
18 से 44 आयु वर्ग के लोग अपना रजिस्ट्रेशन कोविड, आरोग्य सेतु या उमंग ऐप के जरिए करा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए पहचान पत्र का ब्‍योरा और मोबाइल नंबर देना जरूरी होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद आपको अपने पास के स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के लिए स्लॉट भी बुक करना होगा. हालांकि, पहले से ही रजिस्ट्रेशन करा चुके लोग भी स्टॉक बुक करा सकते हैं.

(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)