Jharkhand News: केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ झामुमो कार्यकर्ताओं ने पूरे झारखंड में निकाली रैलियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2396933

Jharkhand News: केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ झामुमो कार्यकर्ताओं ने पूरे झारखंड में निकाली रैलियां

Jharkhand News राज्या झारखंड में केंद्र की भाजपा सरकार के नीतियों के खिलाफ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में विरोध रैलियां निकाली है. वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भाजपा पर हमलावर होते हुए बोले और दावा किया कि भाजपा को राज्य सरकार के खिलाफ उसकी ‘साजिश’ का करारा जवाब मिलेगा.

 

केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ झामुमो कार्यकर्ताओं ने पूरे झारखंड में निकाली रैलियां

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार की नीतियों के खिलाफ पूरे राज्य में विरोध रैलियां निकालीं. झामुमो के एक नेता ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने केंद्र की नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए राज्य के नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए विभिन्न जिलों में ‘झारखंड अधिकार मार्च’ निकालें.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता युवा मोर्चा की ‘युवा आक्रोश रैली’ को लेकर भाजपा पर हमला बोला और दावा किया कि भाजपा को राज्य सरकार के खिलाफ उसकी ‘साजिश’ का करारा जवाब मिलेगा. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘हमारे पास जनता का आशीर्वाद है, विपक्ष को उसकी साजिश के लिए करारा जवाब दिया जाएगा.’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘केवल झारखंडी ही झारखंड पर शासन करेंगे. राज्य में गुजरात और असम से आदेश लेने वाले भाजपा नेताओं का सफाया कर दिया जाएगा.’’ 

ये भी पढ़ें: हेमंत सोरेन पूरी तरह से डरे हुए हैं, क्योंकि युवा अपना हक मांगने आए हैं: बाबूलाल

भाजपा की युवा शाखा ‘भारतीय जनता युवा मोर्चा’ ने राज्य में झामुमो सरकार के कथित अन्याय के खिलाफ रैली निकाली. इससे पहले सोरेन ने रैली पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि ‘‘भाजपा ने देशभर के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है और अब वे ‘युवा आक्रोश रैली’ निकाल रहे हैं. रक्षा, रेलवे, कोयला और बैंक जैसे प्रमुख रोजगार-प्रधान क्षेत्रों में भर्तियां लगभग समाप्त हो गई है.’’ पलामू में बृहस्पतिवार को एक सरकारी समारोह के दौरान सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार ने पहले ही हजारों युवाओं को नौकरियां दी है . उन्होंने कहा कि झामुमो भाजपा के ‘‘धर्म के आधार पर लोगों को बांटने’’ के प्रयासों के खिलाफ जिलों में मार्च निकालेगा.

इनपुट - भाषा 

ये भी पढ़ें: युवा आक्रोश रैली में पुलिस और BJP कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, पुलिस ने किया बल प्रयोग

Trending news