JSSC: झारखंड में इंटर लेवल की बंपर भर्ती, एक चरण में लिखिति परीक्षा और फिर मिल जाएगी नौकरी
Advertisement

JSSC: झारखंड में इंटर लेवल की बंपर भर्ती, एक चरण में लिखिति परीक्षा और फिर मिल जाएगी नौकरी

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से इंटर लेवल भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली गई है. अब इसके बाद झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा (JSSC) की तरफ से इंटर लेवल के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. बता दें कि इस बहाली के लिए जारी नोटिफिकेशन में कुल 846 पद रखे गए हैं.

(फाइल फोटो)

JSSC: बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से इंटर लेवल भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली गई है. अब इसके बाद झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा (JSSC) की तरफ से इंटर लेवल के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. बता दें कि इस बहाली के लिए जारी नोटिफिकेशन में कुल 846 पद रखे गए हैं. इसमें से एक पद बैकलॉग का भी है. जिसे भरा जाना है. 

ऐसे में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट www.jssc.nic.in 20 अक्टूबर से इसके लिए आवेदन कर सकेंगे. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 19 नवंबर तक की रखी गई है. वहीं परीक्षा शुल्क के भुगतान के लिए 22 नवंबर तक की तारीख तय की गई है. 

ये भी पढ़ें- मां दुर्गा के शस्त्रों का महत्व जानते हैं आप? नहीं तो इस लेख को पढ़िए

इस प्रक्रिया के बाद आवेदन कर्ता फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड कर आवेदन का प्रिंट आउट वेबसाइट से 25 नवंबर तक ले सकते हैं. झारखंड इंटरमीडिएट लेवल संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के जरिए होगी. इन पदों के लिए योग्यता 12 वीं पास रखी गई है. 

वहीं आयु सीमा की बात करें तो इसके लिए 1 अगस्त 2023 तक 21 से 35 वर्ष की आयु वाले उम्मीदवार ही इस आवेदन को करने के लिए पात्र होंगे. इस भर्ती के लिए पिछड़ा व अन्य पिछड़ा वर्ग को आयु सीमा में दो वर्ष की SC/ST को 5 वर्ष, अनारक्षित, EWS के साथ पिछड़ा व अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाओं को अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट मिलेगी. 

इस परीक्षा के लिए आवेदनकर्ता अभ्यर्थियों को एक चरण में ही लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट देना होगा. इसके लिए हिंदी में 10 मिनट में 250 शब्द कंप्यूटर पर टाइप करना होगा. इसमें दो फीसदी से अधिक गलती नहीं होनी चाहिए नहीं तो उम्मीदवार को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा. 

वहीं आशुलिपिक पद के लिए सफल अभ्यर्थियों को हिंदी में आसुलेखन 80 शब्द प्रति मिनट, हिंदी टंकण में 30 शब्द प्रति मिनट की गति से करना होगा. इसके लिए वेतनमान की बात करें तो निम्नवर्गीय लिपिक के लिए (19900-63200/-) और स्टेनोग्राफर/ निजी सहायक को (25500-81100/-) तक होगी. 

बता दें कि इस पद पर आवेदन के लिए फीस 100 रुपए रखी गई है. जबकि एससी/एसटी से संबद्ध अभ्यर्थियों के लिए 50 रुपए की फीस रखी गई है.  

Trending news