Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में बारिश-वज्रपात की आशंका
Advertisement

Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में बारिश-वज्रपात की आशंका

Jharkhand Samachar: रांची में बादल छाए रहने के साथ मेघ गर्जन और वज्रपात की आशंका है. चतरा, गुमला, हजारीबाग, लातेहार, रामगढ़ और रांची में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की आशंका है. इस दौरान बारिश के भी आसार हैं. 

 इन जिलों में बारिश-वज्रपात की आशंका. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है. आकाश में बादल छाए हुए हैं और तेज हवा चलने लगी है. हवा के साथ कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की आशंका है. 

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार चतरा, गुमला, हजारीबाग, लातेहार, रामगढ़, रांची के साथ-साथ झारखंड के कई जिलों के कुछ भागों में अगले 2 से 3 घंटों में हल्के दर्जे की मेघ गर्जन और हल्की वर्षा होने की प्रबल संभावना है.

ये भी पढ़ें- शहर को स्वच्छ बनाने में जुटा रांची नगर निगम, सफाई के लिए दिया विशेष नारा

 

जानकारी के अनुसार, रांची में बादल छाए रहने के साथ मेघ गर्जन और वज्रपात की आशंका है. चतरा, गुमला, हजारीबाग, लातेहार, रामगढ़ और रांची में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की आशंका है. इस दौरान बारिश के भी आसार हैं. 

वहीं, इन बदलाव को देखते हुए विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि 'सतर्क और सावधान रहें, सुरक्षित स्थान में शरण लें, पेड़ के नीचे ना रहे, बिजली के खंभों से दूर रहें, किसान अपने खेतों में ना जाए एवं मौसम के सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.'

(इनपुट- मनीष)

Trending news