स्वर्गीय रीतलाल प्रसाद वर्मा के प्रतिमा स्थल के निर्माण पर प्रशासन ने लगाई रोक, एसडीओ ने की कार्रवाई
topStories0hindi1542910

स्वर्गीय रीतलाल प्रसाद वर्मा के प्रतिमा स्थल के निर्माण पर प्रशासन ने लगाई रोक, एसडीओ ने की कार्रवाई

डीडीसी कार्यालय के पास स्वर्गीय रीतलाल प्रसाद वर्मा की प्रतिमा का निर्माण चल रहा था. इस निर्माण पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी थी. जिसके बाद कुशवाह समाज के लोग मौके पर पहुंचे प्रशासन के विरोध में हंगामा शुरू कर दिया.

स्वर्गीय रीतलाल प्रसाद वर्मा के प्रतिमा स्थल के निर्माण पर प्रशासन ने लगाई रोक, एसडीओ ने की कार्रवाई

रांची : गिरिडीह स्थित डीडीसी कार्यालय के समीप कुशवाहा समाज की ओर से स्वर्गीय रीतलाल प्रसाद वर्मा के प्रतिमा निर्माण स्थल पर चल रहे निर्माण कार्य को प्रशासन ने रोक लगा दी है. यह कार्रवाई सदर एसडीओ विशालदीप खलखो के नेतृत्व में की गई है. इधर, निर्माण कार्य पर रोक लगाने के बाद काफी संख्या में कुशवाहा समाज के लोग मौके पर पहुंच गए और जेसीबी को रोक दिया.

क्या है पूरा मामला
डीडीसी कार्यालय के पास स्वर्गीय रीतलाल प्रसाद वर्मा की प्रतिमा का निर्माण चल रहा था. इस निर्माण पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी थी. जिसके बाद कुशवाह समाज के लोग मौके पर पहुंचे प्रशासन के विरोध में हंगामा शुरू कर दिया. इधर घटना के बाद डीएसपी संजय राणा, नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी, सीओ रवि भूषण, बीडीओ समेत भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंच गए और भीड़ को हटाया दिया है.

समाज के लोगों ने प्रशासन का किया विरोध
बता दें कि डीडीसी कार्यलय के समीप कुशवाहा समाज की ओर से स्व.रीतलाल प्रसाद वर्मा की प्रतिमा का निर्माण कराया जा रहा है. इसे लेकर पिछले एक सप्ताह से निर्माण कार्य चल रहा है. आगामी एक फरवरी को प्रतिमा का अनावरण होना है, लेकिन इसी बीच नगर निगम की ओर से बगैर आदेश के प्रतिमा निर्माण कराए जाने की शिकायत मिलने के बाद एसडीओ विशालदीप खलको सदलबल मौके पर पहुंचे और नगर निगम के कर्मियों के जरिये निर्माण कार्य स्थल पर बनाये जा रहे चबूतरा को जेसीबी के माध्यम से तोड़ना शुरू कर दिया. इसी बीच जैसे ही मामले की जानकारी जैसे ही समाज के लोगों को मिली तो काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और जेसीबी को रोक दिया. जिसके बाद एसडीओ ने सभी को अविलंब निर्माण कार्य पर रोक लगाने का निर्देश दिया.

इनपुट - मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़िए-  Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस परेड देखने के लिए ऐसे बुक करें टिकट, जानें कितनी है कीमत

Trending news