Jharkhand: स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का दूसरा फेज लागू, दुकानदारों ने कहा- जीविका चलाने में हो रही है आसानी
Advertisement

Jharkhand: स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का दूसरा फेज लागू, दुकानदारों ने कहा- जीविका चलाने में हो रही है आसानी

Jharkhand Samachar: दुकानों को खोलने के लिए 2:00 बजे तक का वक्त निर्धारित किया गया है. जिसके बाद 3:00 बजे तक सभी को अपने घर वापस लौटने का निर्देश है.

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का दूसरा फेज लागू. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड में चल रहे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दूसरे फेज में जरूरी दुकानों को खोलने के लिए 2:00 बजे तक का वक्त निर्धारित किया गया है. जिसके बाद 3:00 बजे तक सभी को अपने घर वापस लौटने का निर्देश है. इसी को लेकर जिन चौक, चौराहों पर फल और सब्जियां बेची जा रही हैं वहां पर लोग सुबह ही खरीदारी कर रहे हैं. ताकि बाद में अपने घरों से निकलना ना पड़े.

इस व्यवस्था से दुकानदार भी संतुष्ट है. उनका कहना है कि संक्रमण का डर तो लगा रहता है लेकिन गाइडलाइंस के तहत दुकानों पर बैठते हैं और वक्त होने के साथ ही वापस अपने घरों पर चले जाते हैं. इससे उनकी जीविका चलाने में आसानी हो रही है.

ये भी पढ़ें- लाख कोशिश कर लो पर हम नहीं सुधरेंगे! कोरोना काल में लोगों का यह रवैया कहीं बन ना जाए परेशानी का सबब

बता दें कि झारखंड में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन लोग इससे संक्रमित होकर अपनी जान गवा रहे हैं. पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरसा रही है. इतना ही नहीं बल्कि मौत के बाद भी लोगों को मुक्ति के लिए इंतजार करना पड़ रहा है. श्मशान घाटों के बाहर लाशों की कतारें लगी हुई हैं. ऐसे में इस संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए झारखंड में लॉकडाउन लगाया गया है. हालांकि, राज्य सरकार ने इसे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया है.

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की थी. लेकिन स्थिति को देखते हुए इसे पुनः बढ़ाया गया और 6 मई तक इसकी अवधि को निर्धारित किया गया. 

ये भी पढ़ें- झारखंड में वैक्सीनशन में पड़ रही है खटास! स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा-कहां से लाए वैक्सीन

Trending news