पूर्व भारतीय कोच ने T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के चयन पर उठाए सवाल, कहा-इस खिलाड़ी को मिलनी थी जगह
Advertisement

पूर्व भारतीय कोच ने T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के चयन पर उठाए सवाल, कहा-इस खिलाड़ी को मिलनी थी जगह

भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की भारतीय टीम शामिल किये जा सकते थे, क्योंकि वह टीम के लिए असरदार साबित होते.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की भारतीय टीम शामिल किये जा सकते थे, क्योंकि वह टीम के लिए असरदार साबित होते. जम्मू के तेज गेंदबाज मलिक ने आईपीएल 2021 में लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी की थी और फिर 2022 सीजन में, आयरलैंड के खिलाफ दूर श्रृंखला के माध्यम से टी20 में भारत के लिए डेब्यू किया और अब तक तीन मैच खेले हैं. 

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन

इसके बाद, उन्होंने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चार दिवसीय और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत ए टीम में भाग लिया और सौराष्ट्र के खिलाफ हाल ही में ईरानी कप मैच में शेष भारत की ओर से भी खेले थे. आईपीएल में खेलने के अपने पहले पूर्ण सत्र में, मलिक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शीर्ष रूप में थे, उन्होंने 14 मैचों में 20.18 के औसत और 9.03 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए. उन्होंने मध्य ओवरों के चरण में विकेट लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए क्रमश: एक बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट लिए. प्रतियोगिता के अंत में उन्हें सीजन के उभरते खिलाड़ी के रूप में भी नामित किया गया था.

टीम में रहने से होता फायदा

अरुण ने बुधवार को स्पोर्टस्टार पर डब्ल्यूवी (रमन) शो के साथ कहा, उमरान मलिक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उनके पास गति है और सही प्रकार के क्षेत्रों को देखते हुए उन्होंने आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. आस्ट्रेलिया में विकेटों को देखते हुए मुझे लगता है कि भारत ने बहुत अधिक स्पिनरों को ले लिया है. उमरान मलिक जैसा कोई व्यक्ति होता तो वह टीम के लिए शानदार होता. टी20 विश्व कप में, भारत ने दाएं हाथ के स्पिन विकल्प के रूप में रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल के रूप में लेग स्पिन और आलराउंडर अक्षर पटेल के रूप में लेफ्ट आर्म स्पिनर को चुना है. तिकड़ी के अलावा बल्लेबाजी आलराउंडर दीपक हुड्डा कुछ ओवर आफ स्पिन देने में भी सक्षम हैं.

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news