World Cup 2023: एक बार फिर भारत-पाकिस्तान आमने-सामने, PCB, ICC से करेगा इस बात की शिकायत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1920157

World Cup 2023: एक बार फिर भारत-पाकिस्तान आमने-सामने, PCB, ICC से करेगा इस बात की शिकायत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें भारत के खिलाफ मैच के दौरान अहमदाबाद की भीड़ द्वारा पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ बुरा बर्ताव करने का आरोप लगाया गया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें भारत के खिलाफ मैच के दौरान अहमदाबाद की भीड़ द्वारा पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ बुरा बर्ताव करने का आरोप लगाया गया है. उन्होंने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और मौजूदा टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तानी प्रशंसकों के लिए वीजा नीति के अभाव को लेकर क्रिकेट संचालन संस्था से भी शिकायत की.

 

एक्स (पहले ट्विटर) पर जारी एक बयान में पीसीबी मीडिया ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने चल रहे विश्‍व कप 2023 के लिए पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और पाकिस्तान प्रशंसकों के लिए वीजा नीति न होने पर आईसीसी के साथ एक और औपचारिक विरोध दर्ज कराया है. पीसीबी ने 14 अक्टूबर 2023 को आयोजित भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम के साथ अहमदाबाद की भीड़ द्वाराअनुचित आचरण किए जाने के संबंध में भी शिकायत दर्ज कराई है.

भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-टेंशन मैच में कई परेशान करने वाले क्षण देखने को मिले, क्योंकि मैच के लिए निकलते समय पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की भीड़ ने आलोचना की. ऐसे ही एक अन्य उदाहरण में मोहम्मद रिज़वान को जब जसप्रीत बुमराह ने आउट किया तो भीड़ ने उनका मजाक उड़ाया.

फिर, जब पाकिस्तान भारत से हार गया, तो मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के टीम निदेशक मिकी आर्थर ने एक साहसिक टिप्पणी की, जिसमें कहा कि खेल आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) की तुलना में बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के आयोजन की तरह ज्‍यादा महसूस हुआ. पाकिस्तान अपना अगला मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेलेगा.

Trending news