मिलाद उन नबी के जुलूस में तिरंगे का अपमान, आशोक चक्र हटाकर चांद-तारा लगाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2432424

मिलाद उन नबी के जुलूस में तिरंगे का अपमान, आशोक चक्र हटाकर चांद-तारा लगाया

Eid Milad Un Nabi: कोपा में मिलाद उन नबी के जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज के चक्र के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. यहां पर अशोक चक्र के स्थान पर चांद तारा बनाए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है. अब इस मामले में प्रशासन ने एक्श लिया है.

मिला दूं नबी के जुलूस में तिरंगे का अपमान

Eid Milad Un Nabi: छपरा के कोपा में मिलाद उन नबी के जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज के चक्र के साथ छेड़छाड़ कर चक्र के स्थान पर चांद तारा बनाए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने पर एसपी ने इस मामले में एक्शन लिया है. एसपी डॉक्टर कुमार आशीष ने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज पर धार्मिक चिन्ह अंकित करना अपराध की श्रेणी आता है और इस संबंध में मुझे वीडियो प्राप्त हुई है. इस पर प्राथमिक की दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज के अशोक चक्र की जगह चांद तारा लगाए जाने को राष्ट्र का अपमान बताते हुए इसके जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है. हालांकि, पुलिस ने जुलूस से झंडा हटा दिया है और लोगों को समझा बुझा कर शांत किया है.

​यह भी पढ़ें:खेसारी छपरा में बनवा रहे सबसे महंगा घर, कीमत इतनी की, जाए 50 मर्सिडीज बेंज कार

क्यों मनाया जाता है कि ईद मिलाद उन नबी, जानिए
ईद मिलाद उन नबी का यह दिन पैगंबर मोहम्मद के जन्म की खुशी के तौर पर मनाया जाता है. पैगंबर मोहम्मद को इस्लाम में अंतिम नबी माना जाता है. ईद मिलाद उन नबी पर्व इस्लामिक कैलेंडर के तीसरे महीने रबी-अल-अव्वल की 12वीं तारीख को मनाया जाता है. ईद मिलाद उन नबी के दिन मुसलमान मस्जिदों में जाकर पैगंबर मोहम्मद के संदेशों को याद करते हैं.

यह भी पढ़ें:बिहार में मस्जिद-मदरसों पर क्यों चिपकाया जा रहा QR Code? जानें क्या है माजरा

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news