Corona Vaccine को लेकर Bill Gates ने भारत की लीडरशिप को सराहा, तारीफ में कही ये बात
Advertisement

Corona Vaccine को लेकर Bill Gates ने भारत की लीडरशिप को सराहा, तारीफ में कही ये बात

भारत में कोविशील्ड (Covishield) और कोवैक्सीन (Covaxin) को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिलने के बाद माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने वैज्ञानिक इनोवेशन और वैक्सीन उत्पादन क्षमता में भारत के लीडरशिप की जमकर तारीफ की.

बिल गेट्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने रविवार को एक साथ दो कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी. इसके बाद माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने वैज्ञानिक इनोवेशन और वैक्सीन उत्पादन क्षमता में भारत के लीडरशिप की जमकर तारीफ की.

  1. बिल गेट्स ने कहा भारत के नेतृत्व को देखकर बहुत अच्छा लगा
  2. भारत ने एक साथ 2 वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दी है
  3. कोविशील्ड और कोवैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी

भारत की तारीफ में बिल गेट्स ने कही ये बात

बिल गेट्स (Bill Gates) ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'वैज्ञानिक इनोवेशन और वैक्सीन उत्पादन क्षमता में भारत के नेतृत्व को देखकर बहुत अच्छा लगा, क्योंकि दुनिया कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए काम करने में जुटी हुई है.'

लाइव टीवी

भारत ने इन 2 वैक्सीन को दी है मंजूरी

डीसीजीआई (DCGI) ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) के आपातकालीन इस्तेमाल का आधिकारिक ऐलान किया. इसके बाद डीसीजीआई डायरेक्टर वीजी सोमानी (VG Somani) ने कहा था कि दोनों वैक्सीन (Corona Vaccine) 110 प्रतिशत सु​रक्षित हैं.

Trending news