BJP ने एक बार फिर राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग को लेकर बड़ा आरोप लगाया
Advertisement

BJP ने एक बार फिर राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग को लेकर बड़ा आरोप लगाया

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को एक बार फिर राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी की कंपनियों से पैसा मिलता रहा है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को एक बार फिर राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी की कंपनियों से पैसा मिलता रहा है. मेहुल चोकसी की कंपनी नविराज एस्टेट ने राजीव गांधी फाउंडेशन को 10 लाख रुपये दिये. PMLA केस के आरोपी जिग्नेश शाह ने भी राजीव गांधी फाउंडेशन को 27 लाख रुपये दिए.  

पात्रा ने कहा, "जहां भ्रष्टाचार है, वहां कांग्रेस का नाम तो आता ही है. किस प्रकार PMLA का पैसा वाड्रा गांधी परिवार के पास पंहुचा है. नड्डा जी ने पहले ही राजीव गांधी फाउंडेशन पर खुलासा किया था. अब पता चला है कि जो डोनेशन थे, वो कैसे आए. मेहुल चौकसी ने अपने फाउंडेशन से पैसे दिए. नविराज एस्टेट्स कंपनी के माध्यम से पैसे 29 अगस्त 2014 को चेक के माध्यम से 10  लाख रुपये डोनेट किए. मेहुल ने जो PNB स्कैम में पैसा बनाया, वो नविराज कंपनी को भेजा. ये लूट का पैसा था, जो नविराज कंपनी के माध्यम से वाड्रा गांधी परिवार को पंहुचा."

उन्होंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा, "यस बैंक के राणा कपूर ने 2 करोड़ में प्रियंका गांधी से पेंटिंग खरीदी थी. 14 दिसंबर को 2016  में राजीव गांधी फाउंडेशन को  लगभग 10 लाख रुपये भेजे. यस बैंक बैंक का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में डाइवर्ट कैसे हुआ. जिग्नेश शाह पर  PMLA का केस चल रहा है. उसने 27 लाख का डोनेशन RGF को दिया. करोड़ों रुपये एक शैल कंपनी को आते हैं और वहां से RGF को  जाते हैं."

LIVE TV

Trending news