Bihar में हिंदुत्व के 'बाउंसर' से Nitish Kumar को Out करने की तैयारी, CM को लेकर BJP में चल रही ये प्लानिंग
Advertisement
trendingNow11706947

Bihar में हिंदुत्व के 'बाउंसर' से Nitish Kumar को Out करने की तैयारी, CM को लेकर BJP में चल रही ये प्लानिंग

BJP Vs Nitish Kumar: बीजेपी नेता जातीय मुद्दों के बजाय हिंदुत्व के मुद्दे को हवा दे रही है. गृह मंत्री अमित शाह पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि बीजेपी अब कभी भी नीतीश कुमार के साथ समझौता नहीं करेगी और अगले बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ लड़ेगी.

Bihar में हिंदुत्व के 'बाउंसर' से Nitish Kumar को Out करने की तैयारी, CM को लेकर BJP में चल रही ये प्लानिंग

Bihar Assembly Election: पिछले साल एनडीए से नीतीश कुमार के अलग होने के बाद बीजेपी बिहार में खुद को मजबूत करने में जुटी है. हाल के दिनों में जिस तरह से बीजेपी के नेता मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बयान दे रहे उससे यह साफ है कि बीजेपी में अब मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चर्चा हो रही है.

इधर, गौर करने वाली बात है कि बीजेपी नेता जातीय मुद्दों के बजाय हिंदुत्व के मुद्दे को हवा दे रही है. गृह मंत्री अमित शाह पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि बीजेपी अब कभी भी नीतीश कुमार के साथ समझौता नहीं करेगी और अगले बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ लड़ेगी.

सम्राट चौधरी को लेकर चला ये कार्ड

सम्राट चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर बीजेपी ने एक कुशल वक्ता को सामने लाने की कोशिश की है. इधर, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय पहुंचने पर सम्राट चौधरी सीएम का चेहरा संबंधित नारे लगवा चुके हैं. शनिवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सम्राट चौधरी ने बिहार के अगले मुख्यमंत्री के रूप में पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के नाम की चर्चा की.

गौरतलब है कि बीजेपी में कभी भी मुख्यमंत्री के नाम की चर्चा नहीं हुई थी. पिछले 17 सालों में नीतीश की अगुआई में ही सरकार बनती रही है. बीजेपी इस दौरान बड़े भाई की भूमिका में भी नीतीश की पिछलग्गू बनी रही.

 चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कहते हैं कि बीजेपी आज तक एक भी नेता ऐसा नहीं खोज पाई जिसे नेतृत्व लायक माना जाए.
उन्होंने कहा कि बीजेपी को बिहार में कोई नया आदमी नहीं मिल रहा है, उनको भी वही शख्स मिला है, जिनके बाप-दादा पहले किसी और दल में थे. बिहार में बीजेपी अभी नेता खोज ही रही है. कोई नेता उनको यहां मिल जाएं जिसके नाम पर बिहार में चुनाव लड़ा जा सके, इसी की फिराक में रहते हैं. प्रधानमंत्री के चेहरे पर जो वोट मिलता है बस वही वोट बीजेपी को मिल रहा है. बिहार में भाजपा के किसी नेता के नाम पर 5 वोट भी नहीं हैं.

नए चेहरों को सामने ला रही बीजेपी

वैसे, बीजेपी के सूत्रों का कहना है पार्टी यहां यूपी के योगी आदित्यनाथ जैसे सख्त हिंदुत्ववादी चेहरे की तलाश में है. सूत्र यह भी कहते हैं कि बीजेपी किसी के गठबंधन के बिना भी अपने दम पर चुनावी मैदान में उतर सकती है. गौर से देखें तो बीजेपी नए चेहरे को अभी से ही सामने लाने लगी है जो विरोधियों के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं.

प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी कहते हैं कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और यहां जिसे जो कार्य या दायित्व मिलता है, उसे निभाया जाता है. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि बीजेपी के बूथस्तर का अध्यक्ष भी नीतीश कुमार से अच्छा बिहार को चला लेगा.

(इनपुट-IANS)

Trending news