बीते 6 महीने में BJP के चौथे CM का इस्तीफा, कांग्रेस बोली- सतह पर आई कलह
Advertisement
trendingNow1984291

बीते 6 महीने में BJP के चौथे CM का इस्तीफा, कांग्रेस बोली- सतह पर आई कलह

विजय रूपाणी पिछले छह महीनों में हटाए जाने वाले बीजेपी (BJP) के चौथे मुख्यमंत्री बन गए हैं. कांग्रेस ने बीजेपी की इस हालत पर तंज कसा है.

विजय रुपाणी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विजय रूपाणी पिछले छह महीनों में हटाए जाने वाले बीजेपी (BJP) के चौथे मुख्यमंत्री बन गए हैं. एक हैरानी वाले कदम के रूप में विजय रुपाणी ने गुजरात (Gujarat) असेंबली चुनाव से करीब 15 महीने पहले शनिवार को सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया.

  1. 6 महीने में चौथी बार बदला सीएम 
  2. गुजरात इकाई के नेता भी हुए हैरान
  3. कांग्रेस ने बीजेपी पर कसा तंज

विजय रुपाणी (Vijay Rupani) से पहले बीजेपी शासित उत्तराखंड, कर्नाटक और गुजरात में छह महीने के अंदर बदले जाने वाले चौथे मुख्यमंत्री बन गए हैं.

6 महीने में चौथी बार बदला सीएम

बताते चलें कि बीजेपी (BJP) ने मार्च में उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह लोकसभा सदस्य तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बना दिया था. इसके बाद जुलाई में तीरथ सिंह रावत को भी हटा दिया गया और उनकी जगह दो बार के विधायक पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई. 

उत्तराखंड के बाद बीजेपी (BJP) ने कर्नाटक में बी. एस. येदियुरप्पा को हटाकर उनकी जगह बी. एस. बोम्मई को मुख्यमंत्री की कमान सौंप दी. पार्टी के एक नेता का दावा है कि राज्य में नया नेतृत्व लाने के लिए गुजरात और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों को बदला गया. उन्होंने कहा, कर्नाटक में मुख्यमंत्री और उनके बेटे के खिलाफ भारी नाराजगी थी. 

गुजरात इकाई के नेता भी हुए हैरान

इसी तरह गुजरात इकाई में पार्टी के एक वर्ग ने रूपाणी (Vijay Rupani) को हटाने की मांग की थी. उसमें कहा गया था कि उनके नेतृत्व में अगले साल के राज्य चुनाव जीतना मुश्किल होगा.

गुजरात के एक पार्टी नेता ने कहा, मुख्यमंत्री बदलने की मांग तो की गई थी. यह मांग इतनी जल्दी पूरी हो जाएगी, इसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. 

ये भी पढ़ें- Gujarat में नया CM चुनने की कवायद शुरू, आज होगी विधायकों की बैठक

कांग्रेस ने बीजेपी पर कसा तंज

वहीं विजय रुपाणी के गुजरात सीएम पद से इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने बीजेपी (BJP) पर चुटकी ली है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्विटर पर कहा, 'आज दो चीजें आज सामने आई हैं. पहली यह कि सभी भाजपा शासित राज्यों में अंदरुनी लड़ाई है, चाहे वह गुजरात हो, उत्तर प्रदेश हो, मध्य प्रदेश हो, असम हो या हरियाणा हो. दूसरी चीज यह है कि भक्त मीडिया बीजेपी में चल रही आपसी लड़ाई से बेखबर बना हुआ है.  उसका काम सिर्फ विपक्षी शासित राज्यों पर ध्यान केंद्रित रहना है.'

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news