औरंगाबाद: दाभोलकर हत्याकांड में शिवसेना का पूर्व पार्षद हिरासत में लिया गया

इस हत्याकांड में मुख्य शूटर को पहले गिरफ्तार किया गया. उससे पूछताछ के बाद शिवसेना के पूर्व पार्षद को गिरफ्तार किया गया है.

औरंगाबाद: दाभोलकर हत्याकांड में शिवसेना का पूर्व पार्षद हिरासत में लिया गया
फाइल फोटो.

औरंगाबाद: अंधविश्वास के खिलाफ अलख जगाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता नरेन्द्र दाभोलकर हत्या मामले में शिवसेना के एक पूर्व पार्षद को हिरासत में लिया गया है. सीबीआई सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि जालना नगर निगम के पूर्व सदस्य श्रीकांत पन्गारकर को कल रात सीबीआई ने हिरासत में लिया. उसे हत्या मामले के कथित प्रमुख शूटर सचिन प्रकाशराव आंदुरे से पूछताछ के बाद पकड़ा गया. सीबीआई के प्रवक्ता ने कल बताया कि औरंगाबाद निवासी आंदुरे को पुणे से कल शाम गिरफ्तार किया गया था. सूत्रों ने बताया कि अंदुरे ने सीबीआई को बताया कि दाभोलकर की हत्या के वक्त पन्गारकर भी उसके साथ था जिसके बाद पन्गारकर (40) को हिरासत में लिया गया.

उन्होंने बताया कि पूर्व पार्षद कथित तौर पर आंदुरे की मोटरसाइकिल पर पीछे बैठा था. सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि उसे (आंदुरे) गोली चलाने वाले उन लोगों में से एक माना जा रहा है जिन्होंने 20 अगस्त, 2013 को पुणे में सुबह की सैर पर निकले दाभोलकर (67) पर गोली चलाई थी.

नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में मुख्य शूटर गिरफ्तार : सीबीआई

पिछले दिनों एटीएस ने नालासोपारा केस में 3 लोगों की गिरफ्तारी की थी जिसमें से एक ने दाभोलकर केस में शामिल होने की बात कबूल की थी. सूत्रों के मुताबिक इसी ने सचिन प्रकाशराव आंदुरे के नाम का खुलासा किया. जिसके बाद एटीएस ने सचिन को हिरासत में लेकर सीबीआई के हवाले कर दिया. 

CBI दाभोलकर हत्या मामले की जांच कर रही है जो इसे बंबई उच्च न्यायालय ने मई 2014 में सौंपा था . दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को यहां ओंकारेश्वर ब्रिज पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी . एक अन्य खुलासे में सूत्रों ने कहा कि गोवा आधारित दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ता हत्या के समय पुल के पास ही मौजूद थे.

(इनपुट-भाषा से भी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.