सुशांत सिंह राजपूत मामले की CBI जांच पूरी, नहीं मिले साजिश के सबूत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने 8 अक्टूबर को सुशांत के जीजा और फरीदाबाद के कमिश्नर OP सिंह और सुशांत की बहन नीतू से दोपहर बाद पूछताछ की थी. इस पूछताछ के बाद सीबीआई की जांच अब पूरी हो चुकी है.

सुशांत सिंह राजपूत मामले की CBI जांच पूरी, नहीं मिले साजिश के सबूत
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच सीबीआई ने पूरी कर ली है. सीबीआई को अभी तक सुशांत की मौत में किसी तरह की साजिश या फाउल प्ले नहीं मिला है. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की जांच अब पूरी हो चुकी है और वो अपनी रिपोर्ट जल्द ही पटना की सीबीआई कोर्ट में पेश करेगी. 

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने 8 अक्टूबर को सुशांत के जीजा और फरीदाबाद के कमिश्नर OP सिंह और सुशांत की बहन नीतू से दोपहर बाद पूछताछ की थी. इस पूछताछ के बाद सीबीआई की जांच अब पूरी हो चुकी है.

क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर सकती है CBI
सूत्रों का यह भी कहना है कि सीबीआई चार्जशीट की शक्ल में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर सकती है. अपनी जांच में पाए गए तमाम परिस्थिजन्य साक्ष्यों के आधार पर रिया को आरोपी बनाने का फैसला कोर्ट के ऊपर छोड़ सकती है.

ये भी पढ़ें- शूटिंग निपटाकर मुंबई लौटीं Sara Ali Khan ने मीडिया को किया इग्नोर

सुब्रमण्यम स्वामी ने एम्स की टीम पर उठाए सवाल
इधर, भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) का दावा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की हो रही जांच से संबंधित एम्स (AIIMS) की रिपोर्ट के बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय को जानकारी नहीं दी गई थी. 

स्वामी ने सवाल उठाए हैं कि क्या एम्स की टीम ने सुशांत के शव का पोस्टमॉर्टम किया था या केवल कूपर अस्पताल के डॉक्टरों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से अपनी राय बनाई? क्या डॉ. सुधीर गुप्ता को उच्च अधिकारियों ने कहा था कि एम्स की विशेष टीम द्वारा रिपोर्ट पेश किए जाने से पहले वे साक्षात्कार दें? क्या एम्स की टीम ने सबूतों को नष्ट किए जाने की जांच की? क्या मौत के कारणों पर एक निश्चित राय बनाने के लिए फॉरेंसिक मेडिकल के दृष्टिकोण से सामग्री अपर्याप्त सामग्री थी? और क्या स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय इस मामले को मंत्रालय के मेडिकल बोर्ड को भेजने पर विचार करेगा?

आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले एम्स का पैनल सुशांत की हत्या होने के अंदेशे को खारिज करते हुए इसे आत्महत्या का मामला बता चुका है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.