CBSE Exam Date Sheet: सीबीएसई ने जारी 10वीं और 12वीं के Term 2 एग्जाम की डेटशीट, यहां करें चेक
Advertisement
trendingNow11122638

CBSE Exam Date Sheet: सीबीएसई ने जारी 10वीं और 12वीं के Term 2 एग्जाम की डेटशीट, यहां करें चेक

CBSE Board Term 2 Exam Datesheet: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं क्लास के लिए टर्म-2 की परीक्षा की डेट शीट जारी कर दी है. टर्म-2 की बोर्ड परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होगी. इस बार परीक्षा का समय सुबह 10:30 बजे से होगा और दो पालियों में आयोजित नहीं किया जाएगा.

CBSE Exam Date Sheet: सीबीएसई ने जारी 10वीं और 12वीं के Term 2 एग्जाम की डेटशीट, यहां करें चेक

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं एवं 12वीं क्लास के लिए टर्म-2 की बोर्ड परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होगी. पिछले साल सीबीएसई ने घोषणा की थी कि 2022 के लिये बोर्ड परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जायेगी. बोर्ड ने कहा कि इस बार परीक्षा का समय सुबह 10:30 बजे से होगा और दो पालियों में आयोजित नहीं किया जाएगा.

  1. सीबीएसई की टर्म-2 की बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जारी
  2. 26 अप्रैल से शुरू होगी टर्म-2 की परीक्षा
  3. ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव होंगे सवाल

26 अप्रैल से शुरू होगी टर्म-2 की परीक्षा

इसके तहत टर्म-1 की परीक्षा पहले ही आयोजित की जा चुकी है और दोनों कक्षाओं के लिये टर्म-2 की परीक्षा 26 अप्रैल से आयोजित की जायेगी. बोर्ड ने शुक्रवार को डेट शीट जारी करते हुए कहा कि दोनों परीक्षाओं के बीच इस बात को ध्यान में रखते हुए अंतर रखा गया है कि कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद थे.

ये भी पढ़ें: किन बाहुबलियों की नैय्या हुई पार, इनको नहीं मिला जनता का प्यार

इन बातों का रखा गया है ध्यान

बोर्ड द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि ‘ महामारी के कारण स्कूलों के बंद रहने से छात्रों की पढ़ाई में नुकसान हुआ, इसलिए दोनों कक्षाओं में लगभग सभी विषयों में दोनों परीक्षाओं के बीच समय का पर्याप्त अंतर रखा गया है.’ इसमें यह भी कहा गया है कि डेट शीट तैयार करते हुए जेईई मेन सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का भी ध्यान रखा गया है.

क्लास 10 की डेट शीट यहां देखें

क्लास 12 की डेट शीट यहां देखें

ये भी पढ़ें: द कश्मीर फाइल्सः फिल्म को लेकर हरियाणा सरकार ने जारी किया ये आदेश

ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव होंगे सवाल

बोर्ड ने बताया कि परीक्षा ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों प्रकार के प्रश्नों के लिए ऑफलाइन आयोजित की जाएगी. सीबीएसई ने कहा है कि अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट- cbse.gov.in पर उपलब्ध है, जहां जाकर छात्र चेक कर सकते हैं.

LIVE TV

Trending news