कुन्नूर हेलिकॉप्टर क्रैश में CDS के 5 PSO का भी निधन, जाबांज थे भारत माता के ये अमर सपूत
X

कुन्नूर हेलिकॉप्टर क्रैश में CDS के 5 PSO का भी निधन, जाबांज थे भारत माता के ये अमर सपूत

CDS की सिक्योरिटी में तैनात इन जाबांजों की बात करें तो आर्मी की 9 पैरा स्पेशल फोर्स यूनिट में तैनात तरनतारन के गुरसेवक सिंह, मध्य प्रदेश के जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी साई तेजा और हवलदार सतपाल का भी निधन हो गया.

कुन्नूर हेलिकॉप्टर क्रैश में CDS के 5 PSO का भी निधन, जाबांज थे भारत माता के ये अमर सपूत

नई दिल्ली: तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के साथ उनकी पत्नी मधूलिका रावत (Madhulika Rawat, President DWWA) और कुछ सैन्य अधिकारियों के साथ उनके 5 PSO का भी निधन हो गया.

CDS की सिक्योरिटी में तैनात इन जाबांजों की बात करें तो आर्मी की 9 पैरा स्पेशल फोर्स यूनिट में तैनात तरनतारन के गुरसेवक सिंह, मध्य प्रदेश के जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी साई तेजा और हवलदार सतपाल का भी निधन हो गया.

शहादत को सलाम

1.आपको बता दें कि इस हादसे में जान गंवाने वाले नायक गुरसेवक सिंह पंजाब (Punjab) के तरनतारन जिले के दोदे गांव के रहने वाले थे. गुरसेवक सिंह सेना की 9 पैरा स्पेशल फोर्स यूनिट में तैनात थे. क्रैश के बाद सेना के अधिकारियों ने बुधवार देर शाम को तरनतारन जिले के खालड़ा थाने के एसएचओ को फोन कर गुरसेवक सिंह के शहीद होने की जानकारी दी. गुरसेवक सिंह का दोदे गांव खालड़ा पुलिस थाने के तहत ही आता है. गुरसेवक सिंह मां का निधन हो चुका है जबकि पिता घर में ही रहते हैं.

ये भी पढ़ें - दोस्त ही नहीं दुश्मन की आंखें भी नम कर गए CDS बिपिन रावत, जानिए पाक आर्मी चीफ ने क्या कहा

2. इसी हादसे में मध्य प्रदेश के सीहोर के धामंदा गांव में रहने वाले जवान जितेंद्र कुमार का निधन हो गया. जानकारी मिलते ही उनके घर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर सीहोर जिले के सपूत को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, 'मध्यप्रदेश की माटी के सपूत जितेंद्र कुमार जी को सादर श्रद्धांजलि. जिस हृदय विदारक हेलीकॉप्टर हादसे ने सीडीएस बिपिन रावत जी को हमसे छीन लिया, उसी में सीहोर के पुत्र ने कर्तव्य निर्वहन करते हुए प्राण गवां दिए. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर श्रीचरणों में स्थान दें. .ॐ शांति.'

VIDEO-

3. लांस नायक विवेक कुमार भी सीडीएस जनरल रावत के पीएसओ थे. CDS जनरल बिपिन रावत के साथ उसी चॉपर में सवार लांस नायक विवेक कुमार का भी निधन हो गया. 29 साल के विवेक हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर के गांव अपर ठेहडू, डाकघर कोसरी के रहने वाले थे. जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र सिंह ने अपनी फेसबुक पोस्ट पर विवेक के शहीद होने पर दुख जताया है. वहीं विवेक के चचेरे भाई सुरजीत कुमार ने बताया कि बुधवार शाम 4:00 बजे आर्मी दफ्तर से फोन आया था. वहां से विवेक कुमार का बायोडाटा पूछा गया. कहा गया कि इसके अलावा कोई भी सूचना नहीं देने के ऑर्डर हैं. उन्होंने बताया कि विवेक आर्मी में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे.

ये भी देखें - कुछ ऐसी लाइफ जीते थे भारत के पहले CDS जनरल बिपिन रावत, देखें ये तस्वीरें

4. आंध्र प्रदेश के पी साई तेजा भी हादसे का शिकार हुए चॉपर में सवार थे. उनके निधन की खबर सुनने के बाद पूरे जिले में शोक की लहर फैल गई. पी साई तेजा अपनी काबिलियत के चलते साथियों और अधिकारियों के पसंदीदा कमांडो थे. प्रदेश के सीएम वाएस जगन मोहन रेड्डी ने ट्वीट करके अपनी संवेदना जताई है.

5. इसी हादसे में सीडीएस बिपिन रावत के पीएसओ हवलदार सतपाल का निधन हो गया.

HAVALDAR SATPAL RAJ

(फोटो क्रेडिट: ANI)

आज ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन

आपको बता दें कि हादसे के दिन बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group Captain Varun Singh)  का आज बेंगलुरू के अस्पताल में निधन हो गया. एयरफोर्स ने ट्वीट करके यह समाचार दिया. आपको बता दें कि वरुण सिंह 14 लोगों में से अकेले थे, जिन्हे हेलीकॉप्टर दुर्घटना का एकलौता सर्वाइवर माना जा रहा था. पहले उनका इलाज वेलिंगटन के आर्मी हॉस्पिटल में हुआ. इलाज के शुरुआती 48 घंटे बेहद क्रिटिकल थे. जब वो समय बीत गया तो लगा वो ठीक हो जाएंगे, लेकिन अफसोस ऐसा हो नहीं सका. 

 

Trending news