दोस्त ही नहीं दुश्मन की आंखें भी नम कर गए CDS बिपिन रावत, जानिए पाक आर्मी चीफ ने क्या कहा
X

दोस्त ही नहीं दुश्मन की आंखें भी नम कर गए CDS बिपिन रावत, जानिए पाक आर्मी चीफ ने क्या कहा

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. वहीं, दुनिया के तमाम देशों ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. पाकिस्तानी सेना की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है. रूस का कहना है कि उसने जनरल बिपिन रावत के रूप में एक सच्चा दोस्त खो दिया है. 

दोस्त ही नहीं दुश्मन की आंखें भी नम कर गए CDS बिपिन रावत, जानिए पाक आर्मी चीफ ने क्या कहा

इस्लामाबाद: सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन (CDS General Bipin Rawat Death) से केवल दोस्त ही नहीं बल्कि दुश्मन की आंखें भी नाम हो गई हैं. पाकिस्तान (Pakistan) ने भी जनरल रावत के निधन पर शोक व्यक्त किया है. बता दें कि CDS का सैन्य हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास क्रैश हो गया था. इसमें जनरल रावत, उनकी पत्नी सहित 14 सवार थे जिनमें से 13 की हादसे में मौत हो गई. जनरल बिपिन रावत के निधन से पूरा देश सदमे में है.

PAK सैन्य अधिकारियों ने जताया दुख

पाकिस्तान ने भी CDS जनरल बिपिन रावत के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पाकिस्तान के चेयरमेन ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमिटी (CJCSC) लेफ्टिनेंट जनरल नदीम राजा और चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ (COAS) जनरल कमर जावेद बाजवा ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) और हेलीकॉप्टर दुर्घटना के शिकार सभी लोगों के निधन पर शोक जताया है. पाकिस्तान सशस्त्र बलों के प्रवक्ता ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें -10 दिसंबर को होगा जनरल रावत का अंतिम संस्‍कार, रक्षा मंत्री गुरुवार को संसद में देंगे बयान

VIDEO-

US Embassy ने किया ट्वीट

वहीं, अमेरिकी दूतावास ने CDS रावत और दुर्घटना में जान गंवाने वाले अन्य लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने देश के पहले सीडीएस के रूप में भारतीय सेना में परिवर्तन के एक ऐतिहासिक दौर का नेतृत्व किया था. वह अमेरिकी सेना के साथ भारत के रक्षा सहयोग के एक बड़े विस्तार की देखरेख करने वाले संयुक्त राज्य अमेरिका के एक मजबूत दोस्त और भागीदार थे. 

रूस और इजरायल की भी आई प्रतिक्रिया

रूसी राजदूत निकोले कुदाशेव ने भी जनरल रावत की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि भारत ने अपने महान देशभक्त और समर्पित हीरो को खो दिया है. अपने एक अन्य ट्वीट में कुदाशेव ने कहा कि रूस ने एक बहुत करीबी दोस्त खो दिया है, जिसने हमारी द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को बढ़ावा देने में बड़ी भूमिका निभाई है. इसी तरह, इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने रावत को इजरायली रक्षा बलों (IDF) और इजरायल के रक्षा प्रतिष्ठान का सच्चा साथी बताया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि सीडीएस रावत ने दोनों देशों के बीच सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने में बहुत योगदान दिया था.

 

Trending news