Andhra Pradesh: सरकार बनते ही चंद्रबाबू नायडू का YSRCP पर बुलडोजर एक्शन, जगन की पार्टी कार्यालय को किया जमींदोज
Advertisement
trendingNow12303190

Andhra Pradesh: सरकार बनते ही चंद्रबाबू नायडू का YSRCP पर बुलडोजर एक्शन, जगन की पार्टी कार्यालय को किया जमींदोज

TDP vs YSRCP: आंध्र प्रदेश सरकार ने गुंटूर स्थित पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की पार्टी कार्यालय को जमींदोज कर दिया है. सीतानगरम के बोट यार्ड परिसर में बना यह पार्टी कार्यालय कथित रूप से अवैध भूमि पर बनाई गई थी.

 

Andhra Pradesh: सरकार बनते ही चंद्रबाबू नायडू का YSRCP पर बुलडोजर एक्शन, जगन की पार्टी कार्यालय को किया जमींदोज

YSRCP Office Demolished: आंध्र प्रदेश राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण और मंगलागिरी ताडेपल्ली नगर निगम ने शनिवार सुबह YSRCP पार्टी के एक निर्माणाधीन कार्यालय को ध्वस्त कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह इमारत सीतानगरम के बोट यार्ड परिसर में आरएस नंबर 202-ए-1 में 870.40 वर्ग मीटर की कथित तौर पर अवैध रूप से कब्जा की गई भूमि पर थी.

आंध्र प्रदेश सरकार ने YSRCP के पार्टी कार्यालय पर ऐसे समय में बुलडोजर चलाया है जब हाल ही पार्टी ने आंध्र प्रदेश राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण की शुरुआती कार्रवाइयों को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. अदालत ने किसी भी तरह की बुलडोजर कार्रवाई को रोकने का आदेश दिया था.

TDP बदले की राजनीति कर रहीः YSRCP

शुक्रवार को पार्टी जिला अध्यक्ष एम शेषगिरी राव ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर कर अदालत से राज्य सरकार, सीआरडीए और एमटीएमसी को सुनवाई पूरी होने तक इमारत के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश देने के लिए कहा था. चंद्रबाबू नायडू सरकार के इस एक्शन पर YSRCP पार्टी ने कहा है कि टीडीपी बदले की राजनीति कर रही है. 

YSRCP ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद निर्माणाधीन कार्यालय को ध्वस्त कर दिया गया. नायडू सरकार की यह कार्रवाई अदालत की अवमानना है. अदालत ने किसी भी ध्वस्तीकरण गतिविधि को रोकने का आदेश दिया था. यह आदेश YSRCP के वकील द्वारा सीआरडीए आयुक्त को भी दिया गया था. हालांकि, सीआरडीए ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को जारी रखा.

पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने क्या कहा?

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने टीडीपी प्रमुख और मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर राजनीतिक प्रतिशोध को एक अलग स्तर पर ले जाने का आरोप लगाया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रेड्डी ने लिखा है," एक तानाशाह की तरह उन्होंने ताडेपल्ली में लगभग पूरा हो चुके YSR कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय कार्यालय को बुलडोजर से ध्वस्त करवा दिया. उन्होंने हाई कोर्ट के आदेशों की अवहेलना की. राज्य में कानून और न्याय पूरी  तरह से गायब हो गया है. 

चुनाव के बाद हुई हिंसक घटनाओं के बाद चंद्रबाबू नायडू खून खराबा कर रहे हैं. इस घटना के जरिए हिंसक संदेश दे रहे हैं कि अगले पांच साल तक शासन कैसा रहेगा. वाईएसआर कांग्रेस पार्टी इन धमकियों या बदले की कार्रवाई के आगे नहीं झुकेगी और न ही पीछे हटेगी. हम जनता की ओर से जनता के लिए और जनता के साथ मजबूती से लड़ेंगे. मैं देश के सभी लोकतंत्र समर्थकों से चंद्रबाबू के इस बदले की कार्रवाई की निंदा करने का आग्रह करता हूं."

Trending news