Rae Bareli: दंबगों ने नाबालिग दलित छात्र को पीटकर चटवाया पैर, 8 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Rae Bareli: दंबगों ने नाबालिग दलित छात्र को पीटकर चटवाया पैर, 8 आरोपी गिरफ्तार

Rae Bareli Dalit Students: यूपी (UP) के रायबरेली (Rae Bareli) में कुछ दंबगों ने एक दलित छात्र की पहले पिटाई की. इसके बाद उससे पैर चटवाए (lick feet).

फाइल फोटो

Student Forced to Lick Feet: रायबरेली (Rae Bareli) जिले के जगतपुर थाना (Jagatpur police station) क्षेत्र में 10वीं के एक दलित छात्र की पिटाई और एक युवक द्वारा उससे अपने पैर चटवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज

क्षेत्राधिकारी (सीओ) डलमऊ अशोक सिंह ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस के अनुसार, मामले में अनुसूचित जाति जनजाति अत्यातार निवारण अधिनियम (एससी-एसटी एक्ट), 147 (उपद्रव के दोष में दो वर्ष कारावास) 149 (विधिविरुद्ध जनसमूह के किसी सदस्य द्वारा किए गए अपराध में जनसमूह का हर सदस्य दोषी) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए दंड) समेत अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ेंः Shahjahanpur: कभी BJP में रहे इस पूर्व MLA पर एक्शन, प्रॉपर्टी की नाप-जोख शुरू

वीडियो हुआ था वायरल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रायबरेली जिले के जगतपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर कस्बा निवासी एक दलित छात्र की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. जानकारी के अनुसार, दलित किशोर का एक साथी उसके घर पहुंचा और उसे मोटरसाइकिल पर बिठाकर रामलीला मैदान ले गया. वहां से घूमने की बात कह कर उसे सलोन रोड की तरफ ले गया, जहां कई युवक उसे बाइक पर बिठाकर एक बाग में ले गए.

थाने में शिकायत की दर्ज

बताया जा रहा है कि बाग में छात्र की पहले पिटाई की गई जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ। इसके बाद काफी देर उसे बिठाकर रखा गया और फिर दलित छात्र से एक युवक ने अपने पैर चटवाए (Lick Feet), इसका वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया. वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड होने के बाद किशोर अपनी मां के साथ कोतवाली पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई.

LIVE TV

Trending news