CM Arvind Kejriwal: सिसोदिया को याद करते हुए रो पड़े केजरीवाल, कहा- उन्हें इतने दिन से जेल में रखा है
Advertisement
trendingNow11728128

CM Arvind Kejriwal: सिसोदिया को याद करते हुए रो पड़े केजरीवाल, कहा- उन्हें इतने दिन से जेल में रखा है

Arvind Kejriwal एक शैक्षणिक संस्थान के उद्घाटन के मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और शिक्षा के क्षेत्र में उनके काम को याद करते हुए भावुक हो गए. 

CM Arvind Kejriwal: सिसोदिया को याद करते हुए रो पड़े केजरीवाल, कहा- उन्हें इतने दिन से जेल में रखा है

Arvind Kejriwal Gets Emotional: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को एक शैक्षणिक संस्थान के उद्घाटन के मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और शिक्षा के क्षेत्र में उनके काम को याद करते हुए भावुक हो गए. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि वे लोग चाहते हैं कि दिल्ली की शिक्षा क्रांति को खत्म कर दिया जाए. लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया का सपना था कि हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए. केंद्र सरकार ने उनपर फर्जी मुकदमे करके उन्हें इतने दिनों से जेल में डाला हुआ है. 

केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर आज मनीष सिसोदिया अच्छी शिक्षा नहीं दे रहे होते तो उन्हें जेल में नहीं डालते. सरकार को तकलीफ हो रही है कि किस तरह से अच्छे अच्छे स्कूल बन रहे हैं. आम आदमी पार्टी का प्रचार हो रहा है. पूरे देश में आज दिल्ली के स्कूलों की चर्चा है. इसी बात की तो केंद्र सरकार को तकलीफ है.  

जेल में हैं सिसोदिया

आबकारी नीति की जांच के सिलसिले में 26 फरवरी को सीबीआई के मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. बाद में उन्हें नौ मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं.

दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को नई आबकारी नीति लागू की थी, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच सितंबर 2022 के अंत में इसे वापस ले लिया था. दिल्ली उच्च न्यायालय ने आबकारी नीति से जुड़े उस मामले में 30 मई को सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था, जिसकी जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है. अदालत ने कहा था कि उनके खिलाफ लगे आरोप बहुत गंभीर प्रकृति के हैं.

जरूर पढ़ें...

गुजरात से जुड़े गाजियाबाद में धर्मांतरण के मामले, 400 लोगों के धर्म परिवर्तन की बात आई सामने
38 साल पहले मिलावटी दूध बेचते पकड़ा गया था शख्स, SC से मिलेगी राहत या कायम रहेगी सजा?

 

 

 

Trending news