Basant Soren Statement: हेमंत सोरेन के भाई का अजीबोगरीब बयान, कहा- अंडरगारमेंट्स खरीदने दिल्ली चला गया था, बीजेपी का हमला
Advertisement

Basant Soren Statement: हेमंत सोरेन के भाई का अजीबोगरीब बयान, कहा- अंडरगारमेंट्स खरीदने दिल्ली चला गया था, बीजेपी का हमला

Controversial Statement:  बसंत सोरेन 2020 में दुमका सीट पर हुए उपचुनाव में झामुमो के टिकट पर विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे. यह सीट उनके बड़े भाई और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस्तीफे की वजह से खाली हुई थी. हेमंत सोरेन वर्ष 2019 में एक साथ दो विधानसभा क्षेत्रों बरहेट और दुमका से विजयी हुए थे. बाद में उन्होंने दुमका सीट से इस्तीफा दे दिया था.

Basant Soren Statement: हेमंत सोरेन के भाई का अजीबोगरीब बयान, कहा- अंडरगारमेंट्स खरीदने दिल्ली चला गया था, बीजेपी का हमला

Jharkhand News: दुमका से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक बसंत सोरेन का अजीबोगरीब बयान तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो एक प्रेस कांफ्रेंस का है, जिसमें एक पत्रकार के सवाल पर वह सिर खुजाते और हंसते हुए कह रहे हैं, 'मेरे अंडरगारमेंट्स कम हो गए थे और इन्हें खरीदने दिल्ली चला गया था.' दरअसल पत्रकार ने पिछले दिनों झारखंड की राजनीतिक हलचल के बीच उनकी दिल्ली यात्रा के बारे में उनसे सवाल पूछा था.

बसंत सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई और झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के छोटे बेटे हैं. उनके विधानसभा क्षेत्र में पिछले दिनों दो अलग-अलग वारदातों में दो किशोरियों की हत्या पर पूरे राज्य में सियासी बवाल मचा है. इन घटनाओं के बाद बुधवार को बसंत सोरेन पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे थे. उन्होंने दोनों किशोरियों के परिजनों से मुलाकात भी की. बसंत सोरेन ने पेट्रोल से जलाकर युवती की हत्या कर देने के मामले में पीड़िता की बड़ी बहन को नौकरी दिलाने के लिए उसके बायोडाटा जमा कर उसे नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया. वहीं दूसरी घटना जिसमें एक आदिवासी युवती की हत्या करके उसे फांसी से झूला दिया गया था, उसके परिजनों से मिलकर 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया.

 

बसंत सोरेन के वायरल बयान पर बीजेपी ने तंज किया है. बीजेपी विधायक भानु प्रताप शाही ने ट्वीट में कहा, जब दुमका की आदिवासी बेटी और बहन की हत्या होती है तो वहां के विधायक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्यारे भाई बसंत सोरेन उन परिवारों से मिलने की बजाए दिल्ली में अंडर गारमेंट्स खरीदने में मशगूल थे.

बसंत सोरेन 2020 में दुमका सीट पर हुए उपचुनाव में झामुमो के टिकट पर विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे. यह सीट उनके बड़े भाई और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस्तीफे की वजह से खाली हुई थी. हेमंत सोरेन वर्ष 2019 में एक साथ दो विधानसभा क्षेत्रों बरहेट और दुमका से विजयी हुए थे. बाद में उन्होंने दुमका सीट से इस्तीफा दे दिया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news