AAP vs BJP: 'रेवड़ी कल्चर' पर PM मोदी पर CM केजरीवाल ने फिर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11297338

AAP vs BJP: 'रेवड़ी कल्चर' पर PM मोदी पर CM केजरीवाल ने फिर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर परोक्ष रूप से केंद्र और पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मुफ्त योजनाएं जनता के हित के लिए हैं.

AAP vs BJP: 'रेवड़ी कल्चर' पर PM मोदी पर CM केजरीवाल ने फिर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

Kejriwal targets PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फ्री योजनाओं को गलत बताने के बाद एक बार फिर केजरीवाल ने केंद्र पर निशाना साधा है. उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि फ्री सुविधाओं को गलत कहने वालों को पहले ये सोचना चाहिए कि क्या करोड़ों का कर्जा माफ करना सही है. मुफ्त की योजनाओं से टैक्सपेयर्स का नुकसान नहीं होगा, न ही इससे देश को नुकसान होगा. बल्कि चंद लोगों को राहत देकर जनता पर जीएसटी का बोझ डालना धोखा कहलाता है.

अरविंद केजरीवाल का केंद्र पर निशाना

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की ओर इशारा करते हुए कहा कि टैक्स देने वाला हर एक देशवासी ये सोचता है कि उन्हें अच्छी सुविधा मिले. जबकि टैक्सपेयर्स के चुकाए हुए टैक्स से अपने चंद दोस्तों का कर्ज माफ किया जा रहा है. ऐसी स्थिति में पूरे देश का टैक्सपेयर धोखा महसूस करता है. उन्होंने परोक्ष रूप से केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा और अच्छे इलाज की सुविधा देने से टैक्सपेयर के साथ धोखा नहीं होता. उन्होंने कहा कि 10 लाख करोड़ के कर्जे माफ नहीं किए जाते तो आज देश घाटे में नहीं होता. हमें दूध और दही पर जीएसटी देने की जरूरत नहीं पड़ती. इसके बारे में सीधे जनता से पूछना चाहिए कि क्या चंद लोगों के कर्ज माफ करना सही है या फिर टैक्स के बदले अच्छी शिक्षा, अच्छे इलाज और अन्य सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए.  

पीएम मोदी ने मुफ्त योजनाओं को बताया गलत

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में मुफ्त चीजें बांटने जैसी योजनाओं को गलत करार दिया था. हरियाणा के पानीपत में इथेनॉल प्लांट के उद्घाटन के मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि रेवड़ी कल्चर देश को आत्मनिर्भर बनने से रोकती है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश के विकास के लिए जरूरी है कि सरकार के पास पैसा हो तभी वह निवेश कर सकती है. भले ही उन्होंने किसी का जिक्र नहीं किया, लेकिन पीएम मोदी के इस बयान को आम आदमी पार्टी पर हमला माना जा रहा है. उन्होंने कहा, 'जिनकी राजनीति आत्मकेंद्रित है, वे आकर किसी दिन पेट्रोल-डीजल के मुफ्त वितरण की घोषणा कर सकते हैं. इस तरह के कदम देश के बच्चों का भविष्य छीन लेंगे.

बिना नाम लिए पीएम ने केजरीवाल को घेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसी स्वार्थी नीतियों से देश के ईमानदार करदाताओं का बोझ भी बढ़ेगा. जो लोग अपने राजनीतिक हितों के लिए ऐसी घोषणाएं करते हैं वे कभी भी नई तकनीक में निवेश नहीं करेंगे. वे किसानों से झूठे वादे करेंगे, लेकिन अपनी आय बढ़ाने के लिए इथेनॉल संयंत्र कभी नहीं लगाएंगे. वे बढ़ते प्रदूषण की बात करते रहेंगे, लेकिन समाधान से दूर भागेंगे. देश के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए स्पष्ट इरादे और नीति की जरूरत है. इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. सरकार को बहुत पैसा निवेश करना है.

'शार्ट कट से शार्ट सर्किट होता है'

उन्होंने कहा कि जिन लोगों में राजनीतिक स्वार्थ के लिए शॉर्ट कट लेने और समस्याओं से बचने की प्रवृत्ति होती है, वे कभी भी उनका समाधान नहीं कर सकते. ऐसे लोगों को भले ही कुछ समय के लिए वाहवाही मिल जाए, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिलती. शार्ट कट से शार्ट सर्किट होता है. हमारी सरकार समस्याओं के स्थाई समाधान में लगी हुई है. पराली की समस्या के बारे में बहुत कुछ कहा गया, लेकिन शॉर्ट कट वाले इसे कभी हल नहीं कर सके. हम किसानों की समस्याओं को समझते हैं, इसलिए हम उनकी मदद कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के पानीपत में बायोफ्यूल प्लांट के उद्घाटन के मौके पर यह बात कही.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news