पूर्वी दिल्ली के लोगों को मिलेगी जाम से राहत, CM Kejriwal ने किया क्लावरलीफ का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1974619

पूर्वी दिल्ली के लोगों को मिलेगी जाम से राहत, CM Kejriwal ने किया क्लावरलीफ का उद्घाटन

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली नोएडा लिंक रोड पर मयूर विहार फेज-1 फ्लाईओवर का उद्घाटन किया. इससे पूर्वी दिल्ली के लोगों को काफी फायदा होगा. इस इलाके में ट्रैफिक की बड़ी दिक्कत रहा करती थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के लोगों की सहूलियत के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज दिल्ली-नोएडा लिंक रोड पर मयूर विहार फेज-1 (Mayur Vihar-1) फ्लाईओवर का उद्घाटन किया. इसके साथ ही फ्लाईओवर पर साइकिल ट्रैक, रैंप, लूप और सर्विस रोड का भी शुभारंभ किया. जाहिर तौर पर इस कदम से मयूर विहार फेज 1 से अक्षरधाम (Akshardham) और नोएडा (Noida) से मयूर विहार फेज 1 तक का सफर करने वाले लोगों को सहूलियत होगी. बारापुला फेज-3 से जुड़े इन लूप और रैंप के शुरू होने से अब दिल्ली की जनता को ट्रैफिक से निजात मिलेगी. खासतौर पर दिल्ली- नोएडा के बीच सफर करने वाले लोगों को इससे काफी फायदा होगा.

  1. सीएम केजरीवाल ने किया क्लावरलीफ का उद्घाटन
  2. पूर्वी दिल्ली के लोगों को मिलेगी बड़ी राहत
  3. करीब 60 करोड़ रुपये में तैयार हुआ है फ्लाईओवर

क्लावरलीफ का एक लूप नोएडा से आने वाले ट्रैफिक को फ्लाईओवर के नीचे से मयूर विहार फेज-1 की ओर ले जाएगा. वहीं दूसरा लूप मयूर विहार 1 की ओर से शुरू होकर अक्षरधाम की तरफ फ्लाईओवर से जुड़ जाएगा.

ये भी पढ़ें: Bihar: पत्नी गुस्से में आ गई थी मायके, पति ने पुलिस के सामने ही रेत दिया गला

2019 में बन गया था फ्लाईओवर

इस फ्लाईओवर का निर्माण पीडब्ल्यूडी ने किया था और इसे जनवरी 2019 में इसे यातायात के लिए खोल दिया गया था, लेकिन इसके लूप निर्माणाधीन थे. दरअसल क्लावरलीफ का कंस्ट्रक्शन बहुत पहले ही खत्म हो चुका था, मगर कोरोना महामारी के चलते इसके उद्घाटन में देरी हुई. इस निर्माण का अनुमानित लागत लगभग 60 करोड़ रुपये है.

ये होगा फायदा

बता दें कि अभी तक कंसट्रक्शन के चलते फ्लाईओवर के नीचे की सड़क बंद थी, इसलिए लोगों को दक्षिणी दिल्ली या नई दिल्ली तक पहुंचने के लिए चक्कर काटने पड़ते थे. इसके अलावा नोएडा से मयूर विहार फेज-1 जाने वाले यात्रियों को एनएच-24 फ्लाईओवर के नीचे से यूटर्न लेने के लिए करीब एक किमी से ज्यादा का सफर तय करना पड़ता था.

ये भी पढ़ें: 22 वर्षीय छात्रा से गैंगरेप करने वाले 6 दरिंदे कौन? पुलिस ने किया पूरा खुलासा

वहीं मयूर विहार फेज-1 से अक्षरधाम की तरफ जाने वाली गाड़ियों को लिंक रोड पर एक दूसरे फ्लाईओवर के नीचे से यूटर्न लेने के लिए नोएडा की तरफ लगभग एक किमी का सफर तय करना पड़ता था. ऐसे में जाहिर तौर पर फ्लाईओवर के क्लावरलीफ के खुलने से सफर में कम वक्त लगेगा.

LIVE TV

Trending news