पहले की सरकारों में DJ बजाने पर चलती थी लाठी, अब नाचते हुए जाते हैं कांवड़िए: सीएम योगी
Advertisement
trendingNow1996403

पहले की सरकारों में DJ बजाने पर चलती थी लाठी, अब नाचते हुए जाते हैं कांवड़िए: सीएम योगी

सीएम योगी ने पिछली सपा-बसपा की सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले प्रदेश में गरीबों को राशन नहीं मिलता था और सरकारें सोती रहती थीं. लेकिन आज हमारी सरकार में अगर कोई गरीब का राशन खाएगा तो उसे जेल जाना पड़ेगा और सीतापुर की जेल तो काफी विख्यात है.

सीएम योगी ने किया सीतापुर का दौरा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है और सरकार से लेकर पार्टी हर स्तर पर अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश में जुट गई है. इस कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार सीतापुर का दौरा किया और वहां करीब 485 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की. इस दौरान सीएम योगी ने पिछली सरकारों को निशाने पर लिया और अपनी सरकार की ओर से किए गए विकास कार्यों का ब्योरा जनता के सामने रखा. इसके अलावा सीएम ने बाराबंकी का भी दौरा कर विकास कार्यों की शुरुआत की है.

  1. सीएम का सीतापुर और बाराबंकी दौरा
  2. विकास परियोजनाओं की शुरुआत
  3. विपक्षी दलों पर साधा निशाना 

कर्ज माफी का लिया था फैसला

सीएम योगी ने पिछली सपा-बसपा की सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले प्रदेश में गरीबों को राशन नहीं मिलता था और सरकारें सोती रहती थीं. लेकिन हमारी सरकार बनती ही पहला फैसला किसानों की कर्जमाफी का किया गया था और बगैर किसी भेदभाव के किसानों का 5 लाख तक का कर्ज माफ किया गया था. पूरे प्रदेश में 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया गया था.

ये भी पढ़ें: पंजाब में घमासान के बीच आया अरविंद केजरीवाल का बयान, कांग्रेस की बढ़ जाएगी टेंशन

किसानों पर बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश का किसान सर्दी-गर्मी और बरसात की परवाह किए बगैर दिन-रात मेहनत करता है और हम सबका पेट भरता है, तब जाकर हमारी व्यवस्थाएं आगे बढ़ती हैं. सीएम योगी ने आज हमारी सरकार में अगर कोई गरीब का राशन खाएगा तो उसे अब जेल जाना पड़ेगा और सीतापुर की जेल तो काफी विख्यात है.

कश्मीर में आतंकवाद पर चोट

नौकरी में धांधली का मुद्दा उठाते हुए सीएम योगी ने कहा कि 2017 से पहले जब नौकरी निकलती थी तो वसूली होती थी. गरीब का पैसा भी जाता था और नौकरी भी नहीं मिलती थी लेकिन अब हमारी सरकार में यह मुमकिन नहीं है. सीएम ने कश्मीर से धारा 370 हटाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि क्या कांग्रेस और सपा जैसी पार्टी इसे हटाती क्या. केंद्र की मोदी सरकार ने धारा 370 हटाकर आतंकवाद पर कड़ी चोट की है.

बाराबंकी में सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में लोधेश्वर महादेव मेले में श्रद्धालु आते थे और अगर रास्ते में डीजे बजा देते थे तो उन पर लाठी चार्ज हो जाता था. लेकिन आज बीजेपी की सरकार में कांवड़िए नाचते-गाते और डीजे बजाते हुए लोधेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार श्रद्धालुओं को सुरक्षा प्रदान करने का काम करती है.  पिछली सरकार में तो जन्माष्टमी के आयोजन पर भी रोक लगा दी गई थी, लेकिन बीजेपी सरकार ने धूमधाम से जन्माष्टमी का आयोजन कराया है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news