बांग्लादेश के बाद अगला नंबर भारत का है.. उकसाने वाली बात बोलने वाले कांग्रेस के सज्जन वर्मा कौन हैं
Advertisement
trendingNow12372588

बांग्लादेश के बाद अगला नंबर भारत का है.. उकसाने वाली बात बोलने वाले कांग्रेस के सज्जन वर्मा कौन हैं

Sajjan Singh Verma: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बाद कांग्रेस के ही सज्जन सिंह वर्मा ने भड़काऊ बयान दिया है और कहा है कि श्रीलंका और बांग्लादेश के बाद अब भारत का नंबर है.

बांग्लादेश के बाद अगला नंबर भारत का है.. उकसाने वाली बात बोलने वाले कांग्रेस के सज्जन वर्मा कौन हैं

Who is Sajjan Verma: आरक्षण को लेकर बांग्लादेश में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस्तीफा देकर देश छोड़ना पड़ा. बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हालात बेहद खराब हो गए हैं. प्रदर्शनकारी हिंसा कर रहे हैं और हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं. बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद अब भारत में बयानबाजी तेज हो गई है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि श्रीलंका और बांग्लादेश के बाद अब भारत का नंबर है. इससे पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भी बांग्लादेश में हंगामे को लेकर भड़काऊ बयान दिया था और कहा था कि जो बांग्लादेश में हो रहा है, वो भारत में भी हो सकता है.

सज्जन वर्मा ने पीएम मोदी-गृह मंत्री को दी चुनौती

कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा ने ये बयान बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री को चुनौती देते कहा, 'आज मैंने आह्वान किया कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मोहन यादव और कैलाश विजयवर्गीय सुन लें. कल बांग्लादेश की जनता प्रधानमंत्री आवास में घुस गई और छह महीने पहले श्रीलंका की जनता प्रधानमंत्री आवास में घुस गई थी.' उन्होंने कहा, 'देश की जनता से अब भ्रष्टाचार सहन नहीं हो रहा है. इसलिए, अब वे उनके घरों में भी घुस जाएगी. श्रीलंका और बांग्लादेश के बाद भारत का नंबर आएगा.'

ये भी पढ़ें- जो बांग्‍लादेश में हो रहा वो भारत में भी हो सकता है.. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का भड़काऊ बयान

कौन हैं सज्जन सिंह वर्मा?

सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) कांग्रेस सदस्य हैं. वो मध्य प्रदेश के सोनकच्छ सीट से 5 बार विधायक और एक बार सांसद रहे हैं. सज्जन सिंह वर्मा ने सोनकच्छ विधानसभा सीट से साल 1985, 1998, 2003, 2008 और 2018 में जीत दर्ज की थी, जबकि 2009 में देवास सीट से जीतकर लोकसभा पहुंचे थे. वे अखिल भारतीय खटीक समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. 2018 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सज्जन सिंह वर्मा को कमलनाथ सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री बनाया गया था, लेकिन मार्च 2020 में सरकार गिरने के बाद उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

2 दिनों से भारत में हैं शेख हसीना

बता दें कि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना अपनी बहन के साथ गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में रुकी हुई हैं. मंगलवार को दिन भर हिंडन एयर बेस में वीवीआईपी मूवमेंट देखने को मिला. बांग्लादेश एंबेसी की कई गाड़ियां भी हिंडन एयरबेस के अंदर जाती हुई दिखाई दीं. सूत्रों की मानें तो जल्द ही शेख हसीना के मूवमेंट का प्लान बन सकता है, जिसके लिए लगातार तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में संकट के बीच एक्शन में एयर इंडिया, ढाका से आया स्पेशल चार्टर्ड प्लेन

तख्तापलट के बाद बांग्लादेश में हिंसा जारी

बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के तख्तापलट होने के बाद से देशभर में हिंसा जारी है. इस हिंसा में 20 अवामी लीग नेताओं समेत 29 लोगों के शव मिले हैं. ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, ये मौतें बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और सोमवार को उनके देश से चले जाने के बाद हुई हैं. हिंसा प्रभावित सतखीरा में कम से कम 10 लोग मारे गए और कोमिल्ला में भीड़ के हमलों में 11 अन्य लोगों की जान चली गई.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)

Trending news