यूपी चुनाव पर मंथन के लिए कांग्रेस की बड़ी बैठक, 5 राज्यों के नेता मौजूद
Advertisement

यूपी चुनाव पर मंथन के लिए कांग्रेस की बड़ी बैठक, 5 राज्यों के नेता मौजूद

कांग्रेस (Congress) की बैठक में पांच राज्यों के बड़े नेता शामिल हुए. इनमें पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा हरियाणा से नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने हिस्सा लिया.

पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी बैठक में शामिल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी बड़ी बैठक की है. इस बैठक में यूपी की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से लेकर हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, यूपी, राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष, इंचार्ज और विधायक दल के नेता शामिल हुए. यह बैठक कांग्रेस के वॉर रूम 15 GRG पर की गई थी.

  1. दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की बैठक
  2. पांच राज्यों के बड़े नेता शामिल
  3. प्रियंका, सिद्धू और CM चन्नी मौजूद

पांच राज्यों के बड़े नेता मौजूद

कांग्रेस की बैठक में पांच राज्यों के बड़े नेता शामिल हुए. इनमें पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ,पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी, मनप्रीत बादल जैसे नेता शामिल हैं. हरियाणा से बैठक में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा शामिल हुए. इसके अलावा कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और अजय माकन भी इस बैठक का हिस्सा रहे. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार भी बैठक में शामिल थे.

ये भी पढ़ें: बीजेपी सांसद ने बताया TMC के 'खेला होबे' का मतलब, अब दिया 'विकास होबे' का नारा

दिल्ली में बड़ी रैली की तैयारी

कांग्रेस पार्टी महंगाई और कुछ ज्वलंत मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने के मकसद से अगले महीने दिल्ली में बड़ी रैली आयोजित करने की तैयारी में है. इस बैठक में इस रैली की तैयारी को लेकर भी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों के साथ मंथन किया गया.

बैठक के बाद कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि अगले महीने दिल्ली में कांग्रेस बड़ी रैली करेगी और बैठक में इसी को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि अगले महीने रैली होगी और जल्द ही तारीख और जगह का चयन किया जाएगा.

कांग्रेस पार्टी इस बार पूरे दमखम के साथ यूपी चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है और यही वजह है कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य में डेरा डाल रखा है. कांग्रेस चुनावों में कृषि कानून और महंगाई जैसे मुद्दों को हथियार बनाना चाहती है लेकिन अभी पार्टी को जमीन तैयार करने की जरुरत है.

लखनऊ में बीजेपी की बैठक

कांग्रेस के काउंटर में लखनऊ में बीजेपी ने भी बड़ी बैठक की है. इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद हैं. नड्डा यूपी के नेताओं से चुनावी फीडबैक लेंगे ताकि चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी अपनी रणनीति तैयार कर सके. जानकारी के मुताबिक नड्डा रात को लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में ठहरेंगे और यहां यूपी के नेताओं के साथ उनकी बैठकों का दौरा जारी रहेगा. 

Trending news