Congress President Election: कांग्रेस का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा; क्या अब थरूर संभालेंगे पार्टी की कमान?
Advertisement
trendingNow11358691

Congress President Election: कांग्रेस का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा; क्या अब थरूर संभालेंगे पार्टी की कमान?

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सियासी जंग तेज हो गई है. अब सूत्रों ने कहा है कि अगला कांग्रेस अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा.

Congress President Election: कांग्रेस का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा; क्या अब थरूर संभालेंगे पार्टी की कमान?

Congress President Election Candidates: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा. शशि थरूर और सोनिया गांधी की आज दिल्ली में हुई मुलाकात के बाद इन बातों को और बल मिलता दिखाई दे रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष बनन से राहुल गांधी पहले मना कर चुके हैं. सूत्रों ने स्पष्ट कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ तो राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर प्रमुख दावेदार होंगे.

सोनिया गांधी से मिले शशि थरूर

अगले महीने होने वाले चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी का संकेत देने वाले शशि थरूर ने आज सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की. उन्होंने सार्वजनिक रूप से पार्टी में सुधारों के आह्वान का समर्थन किया. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी विदेश में चिकित्सा जांच के बाद दिल्ली वापस आ गई हैं. शशि थरूर उन कई कांग्रेसी नेताओं में शामिल हैं, जो कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन शुरू होने से तीन दिन पहले आज उनसे (सोनिया गांधी) मिलने आए.

जानें शशि थरूर ने क्या कहा

शशि थरूर ने आज सुबह पार्टी के युवा सदस्यों के एक समूह द्वारा एक याचिका का समर्थन किया, जिसमें सुधार के आह्वान को दोहराया गया था. याचिका में निष्पक्ष चुनाव और प्रति परिवार एक उम्मीदवार और प्रति पद एक व्यक्ति जैसे नियमों के अलावा पार्टी पदों पर पांच साल की सीमा के लिए प्रतिबद्ध है. शशि थरूर ने कहा कि मैं इस याचिका का स्वागत करता हूं, जिसे कांग्रेस के युवा सदस्यों के एक समूह द्वारा पार्टी में रचनात्मक सुधार की मांग करते हुए प्रसारित किया जा रहा है. अब तक इसे 650 से अधिक हस्ताक्षर मिल चुके हैं. मुझे इसका समर्थन करने और इससे आगे ले जाने में खुशी हो रही है.

अशोक गहलोत कर रहे राहुल का समर्थन

जहां कांग्रेस अपने जनसंपर्क कार्यक्रम 'भारत जोड़ो यात्रा' के साथ जमीनी स्तर पर अपनी पहुंच को पुनर्जीवित करने की कोशिशों में जुटी है, वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता नेतृत्व जैसी अन्य चिंताओं को भी देख रहे हैं. इस क्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते शनिवार को राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस प्रमुख के रूप में नियुक्त करने का प्रस्ताव पारित किया है. अशोक गहलोत शुरू से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के पक्षधर रहे हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news